अमित शाह से मिलीं ममता बनर्जी, गृह मंत्रालय में हुई दोनों की मुलाकात

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात गृह मंत्रालय में हुई। इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल में एनआरसी के मुद्दे पर गृह मंत्री को एक पत्र सौंपा मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह से पश्चिम बंगाल में एनआरसी को लेकर कोई बात नहीं हुई। उन्होंनें गृहमंत्री को एक पत्र सौंपा है, जिसमें एनआरसी में छूटे लोगों को एक और मौका देने की अपील की गई है।

ये भी पढ़े: ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदा बेन से की मुलाकात, भेंट में दी साड़ी

अमित शाह से मिलने के बाद मीडिया से वार्ता में ममता बनर्जी ने कहा, “मैंने उन्हें एक पत्र सौंपा है और कहा कि एनआरसी से 19 लाख लोग बाहर हैं, जिनमें हिन्दी, असमिया और बंगाली बोलने वालों की तादाद काफी हैं। कई असली मतदाता एनआरसी लिस्ट से बाहर हैं। जिसे गंभीरता से लिये जाने की जरूरत है। मैंने इस बारे में एक आधिकारिक पत्र दिया है।”

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा, “पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू किए जाने पर उन्होंने (अमित शाह ने) कुछ नहीं बोला। मैंने अपना रुख साफतौर पर जाहिर कर दिया है, कि पश्चिम बंगाल में एनआरसी की जरूरत नहीं है।” राष्ट्रीय राजधानी के तीन दिवसीय दौरे पर आईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने इसे दो सरकारों के बीच हुई बैठक बताया और कहा कि ज्यादा चर्चा राज्य के विकास मुद्दों पर हुई।

ये भी पढ़े: चंद्रयान 2 मिशन पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- ये आर्थिक मंदी से ध्यान भटकाने की कोशिश