मेसी का 400वां गोल, 435वें मैच में बनाया इतिहास

0
95

अर्जेटीना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोन मेसी ने एक और इतिहास रच दिया, उन्‍होंने स्पेनिश लीग में 400वां गोल कर दिया, उनके और लुइस सुआरेज के शानदार खेल से एफसी बार्सिलोना ने 19वें दौर के मैच में ईबर को 3-0 से पराजित कर दिया। इस जीत के साथ ही उन्होंने एक खास उपलब्धि प्राप्त की| वह स्पेनिश लीग के फर्स्‍ट डिवीजन लीग में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए।

Advertisement

 इस जीत के बाद मौजूदा चैम्पियन बार्सिलोना के 43 अंक हो गए हैं, जबकि ईबर मात्र 22 अंकों के साथ 16वें स्थान पर आ चुका है। लियोन मेसी अब तक ला लीगा में 435 मैच खेल चुके हैं। इसी के साथ मेसी ने लीग स्तर पर 400 गोल करने के लिए पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो से 63 मैच कम खेले। रोनाल्डो ने अब तक इंग्लैंड, स्पेन और इटली में 507 मैचों में 409 गोल किए हैं।

इस मैच में बार्सिलोना ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया और पूरे मैच में 59 प्रतिशत बॉल अपनें पास रखकर ईबर को कोई अवसर नहीं दिया। पहला गोल उरुग्वे के स्टार स्ट्राइकर सुआरेज ने 19वें मिनट में किया। पहले हाफ में बार्सिलोना की टीम ने कई प्रयास किए, लेकिन वह अपनी बढ़त को दोगुना नहीं कर पाई। मेजबान टीम के लिए दूसरा हाफ दमदार रहा। मेसी ने 53वें मिनट में शानदार गोल करते हुए बार्सिलोना की बढ़त को दोगुना कर दिया।

ईबर ने गोल करने के लिए अटैकिंग फुटबॉल खेलने की कोशिश की, परन्तु छह मिनट बाद ही सुआरेज ने अपना दूसरा गोल कर मेजबान टीम की जीत निश्चित कर दी।

ला लीगा में सर्वाधिक गोल करनें वाले खिलाड़ी

खिलाड़ी गोल मैच
लियोन मेसी                                   400                                     435
क्रिस्टियानो रोनाल्डो 311 292
टेलमो जारा 251 278
Advertisement