MG Hector : एक महीने में बिकी 1500 SUV, 28 हजार से भी अधिक यूनिट की बुकिंग

0
322

अभी कुछ समय पहले ही प्रमुख ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मोरिस गैराजेज ने भारतीय बाजरा में अपनी नई एसूयवी MG Hector को 27 जून को उतारा है। कंपनी ने देश की पहली इंटरनेट एसयूवी की महज 12.18 लाख रुपये तय की है| वहीं पहले एक महीने में 1,500 SUV बिकी है, वहीं अब तक इसके 28,000 से भी ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग की जा चुकी है।

Advertisement

इसे भी पढ़े: Hyundai Kona इलेक्ट्रिक में तेज धमाके के साथ लगी आग, गैराज में खड़ी गाड़ी में हुआ हादसा

इतनी अधिक बुकिंग हो जाने की वजह से इन दिनों कंपनी ने इसकी ​बुकिंग को बंद कर दिया है, क्योंकि कंपनी प्रतिमाह 2,000 यूनिट्स का उत्पादन कर रही है। वहीं इसके मुताबिक, अगले 10 से 11 महीनों तक कंपनी बुक किए गए एसयूवी की डिलीवरी करने में सक्षम हो पाएगी| जबकि कम्पनी इन दिनों अपने उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर 3,000 यूनिट्स करने की योजना पर काम ​करने में लगी हुई है|

MG Hector में इनबिल्ट 5G सिमकार्ड का इस्तेमाल हुआ है। इस सिमकार्ड से एसयूवी हर समय इंटरनेट से कनेक्टेड रहेगी। कंपनी ने इस बेहतरीन कार को पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट के साथ लांच किया है। इसके पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग हुआ  है। जो कि 143 BHP की पावर और 250 NM का टॉर्क जेनरेट करने का काम करेगा| वहीं इसके डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो 170 BHP की पावर और 350 NM का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसे भी पढ़े: ये है भारत की पहली फुली इलेक्ट्रिक SUV, एक चार्ज में चलती है 452km

Advertisement