Oscars 2019 Live Updates : युगलाइव पर

0
182

Oscars Awards 2019 Live Update: हॉलीवुड का सबसे पॉपुलर अवॉर्ड यानी 91वां ऑस्कर अवॉर्ड शुरू हो गया है। इसके विनर के नामों की घोषणा भी होने लगी है। अगर पहले अवार्ड की बात करें तो रेजिना किंग को मिला बेस्ट सपॉर्टिंग ऐक्ट्रेस का ऑस्कर अवार्ड । 

Advertisement

यहां देखें लाइव अपडेट

फिल्म ‘ए स्टार इज बार्न’ में गाए लेडी गागा के गाने Shallow को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में मिला ऑस्कर। लेडी गागा के लिए ये पल बेहद खास है, ये उनका पहला ऑस्कर है।

समाज में पीरि‍यड्स को लेकर बनी डॉक्यूमेंट्री पीरियड : द एंड ऑफ सेंटेंस ने जीत लिया है बेस्ट डॉक्यूमेंटी का अवॉर्ड। इस फिल्म की बात करें तो यह उत्तर प्रदेश के हापुड़ में रहने वाली लड़कियों के जीवन पर बनी है। डॉक्यूमेंट्री में गांवों में पीरियड्स को लेकर लोगों शरम और डर को दि‍खाया गया है। 

बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में Skin ने जीता ऑस्कर

ग्रीन बुक फिल्म में ज़बरदस्त अभिनय के लिए अमेरिकन एक्टर मेहरशला अली ने बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्टर के लिए ऑस्कर अवार्ड जीत लिया है। 

Bohemian Rhapsody को मिला बेस्ट फिल्म एडिटिंग अवॉर्ड के लिए ऑस्कर

फॉरेन फिल्म लैंग्वेज कैटेगरी में मैक्स‍िको की फिल्म रोमा ने जीता ऑस्कर। 

हनाह बिचलर और जे हार्ट ने फिल्म ब्लैक पेंथर के लिए बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन का ऑस्कर अवॉर्ड जीता। हनाह पहली अफ्रीकन-अमेरिकन  महिला थीं जो इस कैटेगरी में नॉमिनेट हुईं थी और इस अवॉर्ड के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया है। 

Advertisement