FCI Recruitment 2019: 4103 पदों पर ज़बरदस्त रिक्तियां, यहाँ देखे पूरी डीटेल

0
294

अब अभ्यर्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण बात हैं जिसे अभ्यर्थियों को काफी राहत मिल सकती है | बात दें कि अभ्यर्थियों के लिए Food Corporation of India (FCI) विभिन्न पदों के लिए भर्तियां लेकर आई है। जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते है उन उम्मीदवारों के लिए एफसीआई ने एक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

Advertisement

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अपना नोटिफिकेशन देखने के लिए एफसीआई की ऑफिशल वेबसाइट fci.gov.in पर जाना पड़ेगा| इस नोटिफिकेशन के अनुसार, सहायक स्टेनो ग्रेड -II, ग्रेड-II, अकाउंटेंट, जूनियर इंजीनियर (जेई) (सिविल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल इंजीनियरिंग), टाइपिस्ट (हिंदी), असिस्स्टेंट ग्रेड- III के पद शामिल हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं |

इन पदों के लिए भर्तियां एफसीआई के देशभर में फैले ऑफिस में कराई जायेंगी |जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बनाये हुए हैं वो उम्मीदवार 23 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। यह ऑनलाइन  प्रक्रिया 25 मार्च तक जारी रहेगी| यदि आपको इन पदों से जुड़ी योग्यता और अन्य जानकारी लेनी है तो आप ऑफिशल नोटिफिकेशन के जरिये ले सकते हैं। 

उम्मीदवार इन पदों के लिए सिर्फ एक ही जोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। जैसे North Zone या South Zone या East Zone या West Zone इन सभी जोनो में से आप केवल एक जोन के लिए आवेदन कर सकेंगे | इसके अलावा एग्जाम की तारीख निकलने से 15 दिन पहले उम्मीदवार अपना ऐडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे| इन पदों के लिए तीन चरण में परीक्षा आयोजित की जायेगी पहले चरण में ऑनलाइन परीक्षा कराई जायेगी और दूसरे में स्किल टेस्ट लिया जाएगा | तीसरे में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें
इसके लिए आप 28 फरवरी से आवेदन कर सकेंगे। 28 फरवरी को दिन के 10 बजे से लेकर 30 मार्च को रात के 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। अभी ऑनलाइन आवेदन के लिंक ऐक्टिवेट नहीं हुए हैं। लिंक ऐक्टिवेट होने के बाद आप ऐसे करिए आवेदन :

1. एफसीआई की ऑफिशल वेबसाइट www.fci.gov.in पर जाये
2. वेबसाइट के ऊपर में ही Current Recruitment का लिंक पर क्लिक करें। 
3. वेकंसी North, East, West, South, North-East Zone के लिए निकली है। आप जिस जोन से हैं उस जोन पर क्लिक करें। फिर सारी डीटेल्स डालकर फॉर्म को सबमिट करें। 

Advertisement