सुप्रीम कोर्ट में भी कोरोना की कहर, कई कर्मचारी हुए संक्रमित, अब घर से सुनवाई करेंगे जज

0
112

देश भर में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप से सर्वोच्च अदालत भी न बच सकी है। खबरों के अनुसार, देश की सर्वोच्च अदालत में कई कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। सुप्रीम कोर्ट के जजों ने हालात को देखते हुए अब फैसला लिया है, कि वे अपने-अपने घरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करेंगे। संक्रमित पाये जाने वाले कर्मियों में से तमाम लोग जजों के दफ्तर से जुड़े हैं।

Advertisement

खबरों के अनुसार, सर्वोच्च अदालत के पूरे परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा। वहीं, सर्वोच्च अदालत की पीठें अपने निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से बैठेंगी।

आप को बता दें कि रविवार को भी भारत में कोरोना वायरस के लगभग 1 लाख 70 हजार नए मामले मिले हैं, जो कि महामारी के पश्चात अब तक की सबसे अधिक उछाल है। वहीं, मौतों की संख्या भी लगातार डरा रहा है। मात्र सोमवार को ही कोरोना वायरस से पूरे देश में नौ सौ से अधिक लोगों ने दम तोड़ा है।

मेरठ में पुलिस की कड़ाई:

भारत में कोरोना का स्तर खतरनाक हो गया है

पिछले सप्ताह रोजाना पूरे देश में लगभग1,24,476 नए कोरोना मामले आ रहे हैं, जबकि कोरोना वायरस की पहली लहर के दौरान अधिकतम 97 हजार से कुछ ज्यादा मामले ही एक दिन में दर्ज किए गए थे। पिछले रविवार यानी 5 अप्रैल को देश में पहली बार 24 घंटों में एक लाख से कुछ ज्यादा मामले मिले थे। जिसके पश्चात बीते रविवार यानी 11 अप्रैल की सुबह आठ बजे तक 24 घंटों में 1.52 लाख नए मामले मिले । इस बीते सप्ताह के सात दिनों में से छह दिनों में हर दिन एक लाख से अधिक संख्या में नए मामले मिले जो भारत में अब तक का सबसे अधिक है। इस दौरान देश में संक्रमण के कुल मामलों के दोगुने होने की समय 60.2 दिन और मौतों के मामलों के दोगुने होने की समय 139.5 दिन है।

आज से लग जायेगा लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में नाइट कर्फ्यू

Advertisement