Saturday, May 15, 2021
HomeHealthमेरठ में पुलिस की कड़ाई: लड़के से चौराहे पर उतरवाई शर्ट, बनियान...

मेरठ में पुलिस की कड़ाई: लड़के से चौराहे पर उतरवाई शर्ट, बनियान का बनवाया मास्क, यहाँ देखें वीडियो

यूपी के मेरठ जिला में कोरोना वायरस के तेज होते प्रकोप के बीच मास्‍क और सोशल डिस्‍टेंसिंग को लेकर पुलिस की कड़ाई काफी बढ़ गई है। पुलिस द्वारा चौराहे-चौराहे पर मास्‍क की चेकिंग की जा रही है। बगैर मास्‍क पहने मिले लोगों का पुलिस चालान कर रही है। इस दौरान कमिश्‍नरी चौराहे पर एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला। चौराहे पर मास्‍क चेकिंग के दौरान पुलिस इंस्‍पेक्‍टर को एक ऑटो में बैठे दो लड़के मिल गए जिन्‍होंने मास्‍क नहीं लगा रखा था। ऑटो में एक और महिला सवारी थी जोकि अपने दुपट्टे से चेहरे को बांध रखा था।

लखनऊ में कोरोना का कहर जारी , शवदाह गृहों पर लग गई लाइनें

इंस्‍पेक्‍टर ने बिना मास्‍क पहने दोनों लड़कों से मास्‍क के बारे में पूछा तो वे अगल – बगल झांकने लगे। तभी एक लड़के ने अपने गेरुए अंगौछे को मास्‍क की जैसा चेहरे पर लपेटा और कहा कि वह इस तरह कोरोना वायरस से बचाव के उपाय का पालन करेगा। इंस्‍पेक्‍टर ने जब दूसरे लड़के की तरफ देखा तो वह घबड़ा गया। ऐसे में लड़के को कुछ न सूझा तो वह अपनी शर्ट के बटन खोलने लगा। उस लड़के को ऐसा करते देख कर बगल में बैठी महिला ने भी उसे मास्‍क न लगाने पर उलाहना दिया। जबकि उसके सामने बैठे लड़के ने बताया कि वह बनियान का मास्‍क बना ले। लड़का पहले से ही यही करने जा रहा था, सो उसने बिना कोई देर लगाए बनियान उतारी और उसे मास्‍क की तरह अपने चेहरे पर बांध लिया। इसके पश्चात इंस्‍पेक्‍टर दोनों लड़कों को चेतावनी देकर वहां से चले गए और ऑटो आगे जाने लगा।

मास्‍क चेकिंग में लड़कों के इस तरह पकड़े जाने और एक लड़के के शर्ट उतारकर बनियान से मास्‍क बनाते देख कर वहां से जा रहे लोग रुककर तमाशा देखने लगे। उन्‍हीं लोगों में से किसी ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

आज से लग जायेगा लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में नाइट कर्फ्यू

मेरठ में लगातार तेज हो रहा कोरोना का कहर

मेरठ में कोरोना वायरस का संक्रमण रिकार्ड स्तर पर पहुंच चुका है। संक्रमण पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जांच बढ़ा दी हैं। गुरुवार को यहां पर रिकार्ड 6989 सैंपलों की जांच हुई थी। इनमे से शुक्रवार को 165 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई।

यूपी के स्कूल-कॉलेज 15 अप्रैल तक किये गए बंद

जिले में लागू है नाइट कर्फ्यू

यूपी में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यूपी सरकार द्वारा कड़ाई बरतनी शुरू कर दी गयी है। तमाम प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा किया जा चुका है। इनमें लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, नोएडा, गाजियाबाद के अलावा मेरठ भी शामिल है। मेरठ में रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू लगायी जाती है।

यूपी में होगा 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव

Amit Dubey
हिंदी पत्रकार | कंटेंट राइटर के रूप में लंबा अनुभव है। लखनऊ, कानपुर और इलाहाबाद जैसे शहरों में बड़े न्यूज पोर्टल और वेबसाइट के लिए काम कर चुके हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments