पीएम नरेंद्र मोदी आगरा में बोले- 10 % आरक्षण देने में किसी का हक नहीं छीना

0
88

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें आगरा स्थित कोठी मीना बाजार मैदान में अपनें कार्यकाल में किये कार्यों के सम्बन्ध में चर्चा की, उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, वर्तमान समय में आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के आरक्षण का मुद्दा सबसे अहम है, जिसमें देश के आरक्षित वर्ग के लोग यह समझ रहे है, कि 10 फीसद सामान्य वर्ग को आरक्षण देने में किसी का हक छीना गया है,परन्तु ऐसा नही किया गया है, किसी का हक छीना नहीं गया है, यह आपके समझनें की बात है |

Advertisement

प्रधानमंत्री द्वारा देश की निर्धन आजादी के काफी दशकों के बाद देश की निर्धन जनता के हित में सरकार द्वारा एक अहम निर्णय लिया गया है | प्रधानमंत्री ने कहा, कि भाजपा सरकार विकास की ‘पंच धारा’ है। बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसानों को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई इसके लिए प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री नें जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कि अब 59 मिनट के अंदर 1 करोड़ तक ऋण प्राप्त करनें की सैद्धांतिक स्वीकृति देने की सुविधा आरंभ कर दी गई है। लोकसभा में एक आरक्षण से सम्बंधित या एक ऐतिहासिक बिल पास किया गया है । आजादी के इतने दशकों के बाद गरीबी के कारण बढ़ी असमानता को स्वीकार किया गया है। यह सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी सेवाओं में आरक्षण मिले इस तरफ एक महत्वपूर्ण बड़ा कदम उठाया गया है ।

Advertisement