हैदराबाद रेप आरोपियों का पुलिस ने किया एनकाउंटर, यहाँ पढ़े पूरी खबर

हैदराबाद में जानवरों की डॉक्टर के साथ रेप के बाद निर्मम हत्या करनें वाले आरोपियों को शुक्रवार सुबह पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार हैदराबाद में हाइवे एनएच 44 पर 27 नवंबर की रात महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी थी, उसी हाइवे पर तेलंगाना पुलिस ने चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया है। पुलिस जांच के लिए इन आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर लेकर गई थी, जिससे घटना का रिक्रि‍एशन किया जा सके|  यह घटना आज सुबह 3 बजे की है।

ये भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा निर्णय, अब RTI के दायरे में आएगा मुख्य न्यायाधीश का ऑफिस

बता दें कि देशभर में हैवानियत भरी इस घटना के सामने आने के बाद से ही लोगो के अन्दर आक्रोश था। आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग की जा रही थी। यहां तक कि एक आरोपी की मां ने चारों को उसी तरह जिंदा जलाने तक को कह दिया था, जैसे पीड़िता के साथ किया गया था।

एनकाउंटर के बाद पिता ने तेलंगाना सरकार को बधाई देते हुए कहा, ‘मेरी बच्ची को मरे 10 दिन हो गए। मेरी बच्ची की आत्मा को अब शांति मिलेगी। मैं तेलंगाना सरकार को बधाई देता हूं।’ पीड़िता की बहन ने भी खुशी जताई है और इसे एक उदाहरण बताया है।

सोशल मीडिया पर लोग जमकर अपनी खुशी जाहिर करते हुए तेलंगाना पुलिस का धन्यवाद कर रहे हैं| सोशल मीडिया पर लोग ट्वीट कर अपनी बात रख रहे हैं, साथ ही पुलिस की सराहना भी कर रहे हैं|

सात साल पहले 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में पैरामेडिकल स्टूडेंट निर्भया के साथ चलती बस में दरिंदगी की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया था। कोर्ट ने सभी बालिग दोषियों (1 नाबालिग था, एक आरोपी ने तिहाड़ जेल में खुदकुशी कर ली थी) को मौत की सजा सुनाई थी। लेकिन अभी तक अदालत द्वारा दी गई सजा पर अमल नहीं हो सका है। निर्भया की मां ने कहा है कि हैदराबाद पुलिस का धन्यवाद। उसने एक नजीर पेश किया है जिससे ऐसा अपराध करने वालों में डर बैठेगा।

ये भी पढ़े: इसरो ने कार्टोसैट-3 सैटेलाइट किया लॉन्च, दुश्मनों पर रहेगी अब भारत की कड़ी नजर