Ind vs Aus: पुजारा चूके डबल शतक से – लेकिन फिर भी तोड़ा ये रिकॉर्ड

0
107

भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रन बनाने का क्रम जारी रखते हुए भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन लंच तक यहां पांच विकेट पर 389 रन तक पहुंचाया। पुजारा ने विदेशी सरजमीं पर दोहरा शतक बनानें से भले ही चूक गए, लेकिन उन्होंने एक बड़ा रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने अपना सर्वोच्च स्कोर बनाकर 90 साल पुराने रेकॉर्ड को तोड़ दिया। सिडनी टेस्ट में खेली अपनी 193 रन की पारी के दौरान उन्होंने यह उपलब्धि प्राप्त की है |

Advertisement

पुजारा ने विदेशी सरजमीं पर दोहरा शतक बनानें से भले ही चूक गए, लेकिन उन्होंने एक बड़ा रेकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने अपना सर्वोच्च स्कोर बनाकर 90 साल पुराने रेकॉर्ड को तोड़ दिया। सिडनी टेस्ट में खेली अपनी 193 रन की पारी के दौरान उन्होंने यह उपलब्धि प्राप्त की है |

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पुजारा अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इस मैदान पर खेले अपना पहला टेस्ट खेल रहे पुजारा ने 193 रन बनाकर इस मैच को अपने लिए यादगार बना लिया, क्योंकि ये पुजारा का इस मैदान पर पहला टेस्ट मैच है ।

इस शानदार पारी के दौरान पुजारा ने राहुल द्रविड़ के एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। पुजारा ऑस्ट्रेलिया में किसी एक दौर पर सबसे अधिक गेंद खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम था, द्रविड़ ने वर्ष 2002-03 के दौरे पर 1203 गेंदों का सामना किया था, लेकिन पुजारा ने अब इससे अधिक गेंदें खेल ली हैं।

पुजारा ने इस सीरीज में 500 रनों का आंकड़ा भी पार कर दिया । वह ऑस्ट्रेलिया में किसी टेस्ट सीरीज में 500 से अधिक  रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने का रेकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। कोहली ने 2014-15 में 692 रन बनाए थे,जबकि राहुल द्रविड़ नें वर्ष 2003-04 के दौरे में 619 रन बनाए थे।

Advertisement