सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू का इस्तीफा किया मंजूर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने आज शनिवार को नवजोत सिंह सिद्धू का कैबिनेट मंत्री पद से इस्‍तीफा मंजूर कर लिया है, उन्‍होंने उनके इस्‍तीफा को राज्‍यपाल वीपी सिंह बदनौर को भेज दिया है। बताया जा रहा है, कि कैप्टन ने सिद्धू के अपने रुख पर कायम रहने के बाद उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार करने का फैसला किया गया।

ये भी पढ़े: IFS के अधिकारी विवेक कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त  

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सिद्धू और कैप्टेन अमरिंदर सिंह के बीच लोकसभा चुनाव के दौरान से ही तनातनी चल रही थी। इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में शामिल होने और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख से सिद्धू के गले मिलने के कारण मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई थी। सिद्धू और कैप्‍अन अमरिंदर सिंह के बीच विवाद में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी दखल दिया, लेकिन दोनों नेताओं के बीच अहम की लड़ाई समाप्‍त नहीं हुई।

हालाँकि कैप्‍टन इस पूरे प्रकरण में सिद्धू को लेकर नरम होने को तैयार हो गए थे, लेकिन सिद्धू के रुख में कोई परिवर्तन न होनें से मामले का हल नहीं हुआ। नवजोत सिंह सिद्धू कैबिनेट में फिर से स्थानीय निकाय विभाग मांग रहे थे, लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह कियी भी हालत में उन्हें यह विभाग दोबारा देने को तैयार नहीं हुए। कैप्टन ने 6 जून को नवजोत सिंह सिद्धू से स्‍थानीय निकाय विभाग वापस ले लिया था और उनको ऊर्जा विभाग सौंपा था।

ये भी पढ़े: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त तक माँगा जवाब