“मी टू” में फंसे राजकुमार हिरानी – जानिए कब का है मामला

0
123

बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध डायरेक्टर ‘राजकुमार हिरानी’ पर एक महिला ने सेक्सुअल हैरासमेंट का आरोप लगाया है। महिला के अनुसार फिल्म ‘संजू’ के पोस्ट प्रोडक्शन के 6 माह के दौरान उनका शोषण किया गया है। महिला नें कहा कि, विरोध करने पर हिरानी ने उन्हें फिल्म से निकालने की धमकी दी थी।

Advertisement

न्यूज वेबसाइट हफिंगटन के अनुसार, हिरानी पर ‘संजू’ फिल्म में उनकी असिस्टेंट डायरेक्टर रही महिला ने सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। असिस्टेंट डायरेक्टर नें स्पष्ट रूप से कहा है, कि फिल्म ‘संजू’ के पोस्ट प्रॉडक्शन के दौरान हिरानी द्वारा उनका शोषण किया था, जबकि राजकुमार हिरानी नें इन आरोपों को निराधार बताया है, उन्होंने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा, कि वह इससे सम्बंधित किसी भी जांच के लिए तैयार है।

पीड़िता के अनुसार, उस समय उसने इसलिए कुछ नहीं कहा, क्योंकि वह अपनी नौकरी बचाना चाहती थी, यदि वह इसका विरोध करती और पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान फिल्म छोड़ देती तो, राजकुमार हिरानी उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में बदनाम कर सकते थे। पीड़िता नें हिरानी की शिकायत ‘संजू’ के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को स्वयं के साथ हुए शोषण की सारी जानकारी एक ईमेल के माध्यम से दी थी।

वर्ष 2018 में बॉलीवुड में मी टू के अंतर्गत नाना पाटेकर, साजिद खान, आलोक नाथ जैसे कई बड़े नाम शामिल थे। इस मूवमेंट की शुरुआत पिछले वर्ष हुई थी, जब एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकटर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था।

Advertisement