Redmi Note 7 Pro का Review: गज़ब का है फ़ोन यहाँ पढ़े 48MP के साथ और क्या है खूबियाँ

Redmi Note 7 Pro का यह फ़ोन लगभग डेढ़ महीने पहले ही लॉन्च किया गया हैं | जिसे चलाने के बाद यूजर्स को यह फ़ोन काफी पसंद आया है | आंकड़ो के मुताबिक दुनिया भर में इसके 40 लाख हैंडसेट की बिक्री हो चुकी है |

अक्सर लोग बेहतरीन फ़ोन को देखकर उसकी रकम का अंदाजा लगाते हैं लेकिन रकम मालूम हो जाने के बाद वो चौक से जाते हैं ऐसा ही कुछ इस रेडमी नोट 7 प्रो के साथ भी । इस फोन में अच्छी क्वॉलिटी का ग्लास बैक लगा हुआ  है। इससे मालूम चलता है कि इस फ़ोन की कीमत लगभग 20 हजार के आस – पास होगी | इस फ़ोन में  ब्लैक और ब्लू वेरियंट का प्रयोग किया गया है | ब्लैक वेरियंट देखने में बहुत ही बेहतरीन है | इसके अलावा इस फोन में दोनों तरफ गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

इसे भी पढ़े:Reliance Jioदेगा 600₹ महीने पर कॉम्बो ऑफर, जिसमे होगा लैंडलाइन के साथ ये सारी चीज़े जानिए विस्तार से इसके बारे में

वहीं इसमें 6.3 इंच की बड़ी स्क्रीन पर फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, इसके साथ डिस्प्ले कलर्स शार्प हैं। इस फ़ोन में कलर, कॉन्ट्रास्ट का रेश्यो बहुत ही सटीक दिया गया है। फोन में मीयूआई 10 की लेयर के साथ ऐंड्रॉयड पाई 9 ओएस भी है। इसमें कस्टमाइजेशन के ऑप्शंस दिए गये हैं, लेकिन इसमें स्टॉक ऐंड्रॉयड का फील नहीं है।

कंपनी ने ‘ग्लांस’ से टाइअप करके होम स्क्रीनपर अनलॉक करने पर कुछ नई इन्फर्मेशन वाली सुविधा भी दी है। वहीं इस फ़ोन के ‘सेकंड स्पेस’ फीचर से फोन में यूजर की नई प्रोफाइल तैयार की जाती है। जिसमें पसर्नल डेटा रखा जा सकता है।

फोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ दिया गया है, जो ‘वीवो वी 15 प्रो’ में मौजूद था। इसमें किसी भी तरह के गेम्स भी खेल सकते हैं | क्विक चार्जिंग के बावजूद भी यह फ़ोन लगभग पौने दो घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसमें 4 हजार एमएएच की बैटरी दी गई है, जो लगभग डेढ़ दिन तक आसानी से चलती है।

इसे भी पढ़े:4जी की पहुंच जानिए सबसे ज्यादा किस शहर में, दिल्ली और मुबंई टॉप-35 में भी नहीं