RRB Group D Result Date: रेलवे ग्रुप डी के रिज़ल्ट में देरी की वजह ये हैं आप भी जानिए

0
76

आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा परिणाम 17 फरवरी अर्थात रविवार को घोषित होने की पूरी संभावना थी, लेकिन रविवार को परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हुआ, इसके बाद अभ्यर्थियों ने अनुमान लगाया, कि शायद अगले दिन 18 फरवरी को परिणाम घोषित कर दिया जायेगा, परन्तु ऐसा नही हुआ, जबकि अभ्यर्थियों के इंतज़ार की घड़ियां कम होने की बजाय बढ़ती ही जा रही है।

Advertisement

आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा में लगभग 1 करोड़ 17 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे, और परीक्षा के बाद से ही सभी को रिज़ल्ट का इंतज़ार था। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी आए दिन अपना रिजल्ट चेक करने ऑनलाइन आते पर परन्तु उन्हें अभी तक रिजल्ट की कोई पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। वही अब इस रिज़ल्ट में देरी का कारण भी सामने आया है, कि आखिर रिज़ल्ट क्यों नहीं घोषित हुआ ?  

ऐसा माना जा रहा है, कि आरआरबी एएलपी और टेक्नीशियन के पदों पर परीक्षा के बाद आंसर की जारी की गई है, यदि इस Answer Key के साथ ही आरआरबी ग्रुप डी का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाता, तो आरआरबी की वेबसाइट के हैंग होने की संभावना थी, जिसके कारण रिज़ल्ट अभी रोक दिया गया है। अनुमान लगाया जा रहा है, कि आरआरबी ग्रुप डी का रिज़ल्ट अब 28 फरवरी या फिर मार्च में जारी किया जा सकता है। 

आरआरबी ग्रुप डी और सी की भर्ती के बाद अब आरआरबी द्वारा एक लाख तीस हज़ार और पदों पर नियुक्तियां की जाएँगी ।यह नियुक्तियां एनटीपीसी के पदों पर होगी, जिसके लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जायेगा ।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करनें हेतुयहाँ क्लिक करे 

आरआरबी की अधिकारिक वेबसाइटयहाँ क्लिक करे

Advertisement