RSS Army School : RSS के पहले आर्मी स्कूल में अगले साल से ले सकेगे दाखिला

0
424

RSS Army School: अब आर्मी की सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी हैं| बता दें, कि अगले साल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक आर्मी स्कूल खोलने की पूरी तैयारी कर चुका है| इस स्कूल में बच्चों को सशस्त्र बलों में अधिकारी बनने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। यह स्कूल शिक्षा शाखा, विद्या भारती द्वारा चलाया जाएगा। वहीं इस स्कूल का नाम पूर्व RSS संघ संचालक राजेंद्र सिंह उर्फ रज्जू भैया के नाम पर रखा जाएगा। बता दें कि, ‘रज्जू भैया सैनिक विद्या मंदिर’ यूपी के बुलंदशहर जिले के शिकारपुर में बनेगा| यही पर पूर्व RSS प्रमुख का जन्म 1922 में हुआ था।

Advertisement

इसे भी पढ़े: EPFO Admit Card 2019: सोशल सिक्यूरिटी असिस्टेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी

बता दें, कि इस स्कूल वाली जगह को पूर्व आर्मी मैन और किसान राजपाल सिंह ने दान किया था, जिसका एरिया लगभग 20,000 वर्ग मीटर है| इस स्थान पर स्‍कूल का निर्माण पिछले साल 24 अगस्त से जारी है| भूमि अब एक नए बनाए गए ट्रस्ट, राजपाल सिंह जनकल्याण सेवा समिति का हिस्सा बन गया है। स्कूल में अभ्यर्थियों के लिए एक तीन-मंजिला भवन, तीन-मंजिला छात्रावास, एक औषधालय, कर्मचारियों के लिए निवास और एक बड़ा स्टेडियम बनाया जाएगा | इसमें अनुमानित कुल लागत 40 करोड़ रूपये है।

मेरठ के RSS के प्रांत प्रचारक अजय मित्तल ने कहा, “मेरठ के लिए विद्या भारती के तहत एक आर्मी स्कूल का होना सम्मान की बात है। स्कूल भविष्य में एक सेना अधिकारी के रूप में देश की सेवा करने के लिए बच्चों के सपने को पूरा करेगा।” 

इसे भी पढ़े: SSC Junior Engineer 2019 : 1 अगस्त को आएगा नोटिफिकेशन, क्या है योग्यता

Advertisement