सचिन तेंडुलकर ने पुश-अप्स चैलेंज से जुटाए 15 लाख जानिए क्या करेंगे वो इस धनराशि का

0
109

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के मैराथन इवेंट में ‘कीपमूविंग पुश-अप्स चैलेंज’ में भाग लिया, और उन्होंने पुलवामा में शहीद जवानों के परिवार के लिए 15 लाख रु. का फंड एकत्र किया । रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कुल चार रेस हुईं, जिसमें सचिन ने हर रेस से पहले 10 पुश-अप्स किए।

Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने कहा, यहां से मिलनें वाली राशि को किसी अच्छे कार्य के लिये दान में दिया जायेगा। इसे पुलवामा में शहीद हुए सैनिको के परिवारों को दिया जायेगा।  उन्होंने कहा, कि मुझे पूरा विश्वास है, कि आप भावनाओं को समझते हैं, और उम्मीद करते हैं, कि आप सभी इस अभियान में हमारे साथ हैं। 

शनिवार को चार रेस हुईं थीं, जिसमें फुल मैराथन, हाफ मैराथन, टाइम्ड 10 किमी और पांच किमी स्वच्छ भारत रन शामिल थी । इनमें हजारों धावकों ने भाग लिया। इस अवसर पर तेंदुलकर ने कहा, कि इतने सारे बच्चों को मैराथन में भाग लेते हुए देखकर, वह बेहद खुश हैं। वयस्कों के बीच निडरता के साथ इस तरह के आयोजन में भाग लेकर इन युवाओं और बच्चों ने बता दिया है, कि आने वाला समय भारत का है।

पुरुष वर्ग की मैराथन में रशपाल सिंह व महिला वर्ग में ज्योति गावटे प्रथम स्थान प्राप्त किया । प्रत्येक दौड़ से पहले तेंदुलकर ने मैराथन प्रतिभागियों के साथ 10 पुश-अप किए। मैराथन के प्रत्येक प्रतिभागी से 100 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया गया। इससे लगभग 15 लाख रुपये एकत्र हुए। यह राशि पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों को देने के लिए सरकारी कोष में सहायता राशि के रूप में जमा कराई जाएगी।

Advertisement