SPANISH LEAGUE: लियोनेल मेसी ने दिला दिया बार्सिलोना को 26वां ‘ला लीगा’ खिताब

0
284

SPENISH  LEAGUE : एक बार फिर एफसी बार्सिलोना ने  ‘ला लीगा” खिताब अपने नाम किया है बता दें की 35वें दौर के मैच में लेवांते को 1-0 से मात देकर बार्सिलोना ने 26वीं बार स्पेनिश लीग का खिताब हासिल किया है । बार्सिलोना के लिए इस मैच का एकमात्र गोल अर्जेंटीना के करिश्माई फारवर्ड लियोनेल मेसी ने दागने का काम किया ।

Advertisement

इस जीत के साथ ही मेसी 10 बार स्पेनिश लीग का खिताब अपने नाम करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अब  तक उन्होंने अपने करियर में  कुल 34 खिताब जीते है। इसके बाद अब बार्सिलोना को इस सीजन का अगला अहम मैच यूरोपीय चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में इंग्लिश क्लब लिवरपूल के खिलाफ खेलना रहेगा।  

इसे भी पढ़े: Rohit Sharma Birthday Special

बार्सिलोना को इस जीत के लिए अपना नाम दर्ज करने और लेवांते को मात देने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। पहले हाफ में मेजबान टीम एक भी गोल करने में असमर्थ रही। इसमें फिलिप कोटिन्हो और स्ट्राइकर लुइस सुआरेज को गोल करने के मौके दिए गए लेकिन इसके बाद भी उन्होंने कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया |  इसके बाद बार्सिलोना के मुख्य कोच दूसरे हाफ में मेसी को मैदान में उतारा और उन्होंने आते ही अपना अच्छा प्रदर्शन देना शुरू कर दिया |  

इसे भी पढ़े: दुनिया में मेसी सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले फुटबॉलर – जानिये कितने करोड़ रुपए मिलते हैं महीने

Advertisement