यूपी में होगा 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव, सीएम योगी बोले-विशेष अभियान चलेगा

0
214

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है, कि यूपी में 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती से 14 अप्रैल को डा. भीमराव आंबेडकर जयंती तक कोरोना टीका उत्सव मनाया जाएगा। इसके लिए अधिकारी तैयारियां अभी से शुरू कर दें। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक लगभग 80 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गयी है। रोजाना लगभग साढ़े तीन से चार लाख लोगों को टीकाकरण किया जा रहा है।

Advertisement

आज से लग जायेगा लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में नाइट कर्फ्यू

सीएम योगी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री के साथ कोविड-19 की स्थिति व कोरोना टीकाकरण प्रगति के विषय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में उत्तर प्रदेश ने देश-दुनिया के समक्ष बेहतरीन उदाहरण का मिशाल दिया है। पिछले साल मार्च 2020 में प्रदेश में कोविड-19 की जांच के लिए एक भी प्रयोगशाला नहीं थी। आज प्रदेश में 125 सरकारी और 104 निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना की जांच की जा रही है।

यूपी के स्कूल-कॉलेज 15 अप्रैल तक किये गए बंद

उन्होंने रोजाना लगभग दो लाख टेस्ट करने की क्षमता को प्राप्त करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। सीएम योगी ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रभावी प्रयास कर रही है। केंद्र सरकार के मदद से प्रदेश में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने में मदद मिली है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का आभार जताया है।

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एम्स अस्पताल में ली कोरोना टीके की दूसरी खुराक

Advertisement