विधानमंडल सत्र की आज होगी शुरुवात SP-BSP के साथ विधानमंडल सत्र में आएगी कांग्रेस

0
100

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र मंगलवार अर्थात 5 फ़रवरी से शुरू होगा । सत्र के पहले दिन राज्यपाल राम नाईक विधानमंडल के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे । यह जानकारी विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे द्वारा दी गयी है |

Advertisement

5 फ़रवरी से शुरू होनें वाले विधानमंडल बजट सत्र में एसपी-बीएसपी के साथ कांग्रेस तीनो पार्टिया एक साथ दिखेंगी | सोमवार को आयोजित विपक्षी पार्टियों की बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया है, तीनो विपक्षी पार्टियों में कांग्रेस का गठबंधन नही है, परन्तु वह सभी एकजुट होकर सरकार के खिलाफ मोर्चेबंदी करेंगी ।        

प्रतिपक्ष नेता रामगोविंद चौधरी ने कहा, कि सदन के अन्दर की एकजुटता और चुनावी गठबंधन की बात अलग है । विधानमंडल के बजट सत्र से पूर्व कार्यमंत्रणा, सर्वदलीय बैठक और विपक्षी पार्टियों की भी बैठक होगी। चौधरी जी नें यह भी कहा, कि पहले सभी विपक्षी पार्टियां भी एक-दूसरे का भयंकर विरोध करती रहती थीं, इस आपसी विरोध के कारण सरकार अपने बचने का रास्ता निकाल लेती थी, परन्तु पिछले कुछ सदनों में विपक्षी दलों ने एकजुटता दिखाई, जिसके परिणाम स्वरुप इस बार भी यह परंपरा बनी रहेगी।

इस वर्ष सात फरवरी को विधानसभा में बजट पेश किया जायेगा। योगी आदित्यनाथ की सरकार इस वर्ष पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक का बजट पेश कर सकती है, पिछले वर्ष भी लगभग इतनी ही धनराशि का बजट राज्य विधानसभा द्वारा पारित किया गया था।

Advertisement