हाथों में अगर ये रेखा हो, तो आपका बहुत ख्याल रखेगी पत्नी

0
271

हस्तरेखा के बारें में आप को बता दे कि हस्तरेखा विज्ञान में विवाह रेखा को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। यह रेखा व्यक्ति के वैवाहिक जीवन को बताती है। व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में विवाह रेखा का उद्भव और उसके आगे बढ़ने की स्थिति में बहुत कुछ संकेत करती है।

Advertisement

‘राम सेतु’ मूवी के लिए अक्षय कुमार निभा रहे हैं ये किरदार

  • हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक अगर किसी पुरुष के बाएं हाथ में दो विवाह रेखा हैं और दाएं में एक तो ऐसे लोगों को श्रेष्ठ और गुणवान पत्नी से शादी होती है। शादी के बाद ऐसे लोगों की पत्नी बहुत ही प्रेम करने वाली और पति का अत्यधिक ध्यान रखने वाली होती है। अगर स्थिति ठीक इसके विपरीत हो जाए यानी दाएं हाथ में विवाह रेखा की संख्या दो हो और बाएं में एक तो पत्नी अपने पति का ध्यान बिल्कुल भी नहीं रखती है ।
  • अगर दोनों हाथों में विवाह रेखा की लंबाई एक समान हो और शुभ लक्षण वाली हो तो ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन बहुत ही सुखमय होता है। यह संयोग जिन लोगो के हाथों में होता है उनका अपनी जीवनसाथी से तालमेल बहुत ही अच्छा होता है।

  • अगर व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा ऊपर की तरफ मुड़ जाए और छोटी उंगली के पास पहुंच जाये तो ऐेसे व्यक्ति को विवाह में अनेक परेशानियों झेलना पड़ता है। इस प्रकार विवाह रेखा वाले व्यक्ति का विवाह होना बहुत ही मुश्किल होता है। ऐसे लोग सामान्त: अविवाहित ही रहते हैं।

Somvati Amavsya 2021:

Advertisement