World Cup 2019: केएल राहुल ने टीम इंडिया की कम कर दी मुश्किलें, कर डाला ऐसा कमाल

0
333

World Cup 2019: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को लगभग दो साल से एक बेहतरीन खिलाड़ी का चुनाव करने के लिए काफी परेशानी चल रही थी, लेकिन अब जाकर इस परेशानी का हल निकल आया है| केएल राहुल ने टीम इण्डिया की मुश्किलें कम कर दी हैं|

Advertisement

इसे भी पढ़े: विश्वकप 2019: भारत-पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच, मात्र 48 घंटे में बुक हुए सारे टिकट

बता दें, कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री टीम इंडिया में नंबर चार को लेकर काफी समस्या में नजर आ रहे थे। बीते दो साल में इस चौथी नंबर पर कई खिलाड़ियों को मैदान में उतारा गया, लेकिन किसी ने भी अच्छा प्रदर्शन न देते हुए अपना स्थान बनानें में असमर्थ रहें| वर्ल्ड कप 2019 बतौर तीसरे ओपनर इंग्लैंड गए इसके बाद इस परेशानी का हल केएल राहुल ने निकालने का प्रयास किया है। केएल राहुल वर्ल्ड कप अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ तो अच्छा प्रदर्शन देने में नाकाम रहें, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ फिर से चौथी नंबर पर आकर लोकेश राहुल ने शतक पूरा करके नंबर चारमें अपनी जगह मजबूत कर ली।  

केएल राहुल ने धौनी के साथ मिलकर ना  साझेदारी की और साथ में ही 4 विकेट गिरने के बाद पारी को संभालने का काम किया| बांग्लादेश के खिलाफ लोकेश राहुल ने इस मुकाबले में 99 गेंदों में 12 चौके और 4 छक्कों की मदद से 108 रन पूरे किये| भारत ने सात विकेट पर 359 रन बनाए। इसी के साथ उन्होंने शतक ज़़डकर चौथे स्थान पर अपनी जगह पक्की कर ली।  

इसे भी पढ़े: ICC ODI World Cup: वनडे वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे सफलतम टीम है ऑस्ट्रेलिया जानिए इसके कुछ आंकड़े

Advertisement