वर्ल्ड कप में भारत हारा लेकिन फंस गया पाकिस्तान, जानिए क्यों यहाँ पढ़े सेमीफाइनल का पूरा गणित

0
83

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रविवार को खेले गये मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हरा दिया। इस हार से भारत को भले ही कोई खास फर्क नहीं पड़ा, लेकिन भारत की इस हार से पाकिस्तान की धडकनें बढ़ा दी है, क्योंकि सेमीफाइनल में अब चौथे नंबर की जंग और भी दिलचस्प हो गई है। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का टिकट पहले से ही पक्का है, अब बाकी तीन टीमें कौन- कौन सी होंगी, इसे लेकर बड़े ही असमंजस की स्थिति बनी हुई है|  भारत, इंग्लैंड, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में से कौन सी तीन टीमें आगे जाएंगी, इसका अनुमान लगाना काफी कठिन हो गया है।

Advertisement

ये भी पढ़े: श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के नाम वर्ल्ड कप में बन गया ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस सबसे अधिक है, क्योंकि भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मात्र एक अंक चाहिए, और भारत के दो मैच शेष हैं| श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाले मैच में से किसी एक से जीत भी भारत को सेमीफाइनल में खेलनें के लिए पक्का कर देगी| यदि कोई मैच रद्द होता है, तो मैच रद्द होनें वाले प्राप्त नंबरो से भारत सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा|     

इंग्लैंड से भारत की हार से पाकिस्तान फस गया है, क्योंकि पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह थोड़ी कठिन हो गई है। जबकि पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते बंद नहीं हुए हैं, लेकिन इसके लिए उसको बांग्लादेश पर जीत दर्ज करनी होगी, साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ मैच में न्यूजीलैंड के हारनें के लिए भी दुआ करनी होगी । ऐसे में पाकिस्तान नेट रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। दूसरी तरफ बांग्लादेश भारत और पाकिस्तान के खिलाफ अपने बाकी बचे दो मैच जीतकर ही सेमीफाइनल में पहुंच सकता है।

ये भी पढ़े: ICC World cup 2019: क्रिकेट मैच रद्द होने पर टिकट का कैसे पैसा होता है रिफंड – जानिए  

Advertisement