पीएम मोदी के साथ Chandrayaan2 की लैंडिंग देखेगी नौवीं की छात्रा यूसरा आलम

Chandrayaan 2: आज 7 सितंबर को चंद्रयान-2 की चांद पर होने  वाली लैडिंग को देखने के लिए मोदी के साथ एक छात्रा को शामिल किया गया है| नौवीं की छात्रा यूसरा आलम पीएम मोदी के साथ Chandrayaan2 की लैंडिंग देखेंगे| प्रधानमंत्री मोदी और यूसरा बेंगलुरू स्थित इसरो सेंटर में इस ऐतिहासिक पल का नाजरा देखेंगे। बता दें कि, यूसरा बेलग्राम (गलसी) स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ती हैं| इन्हें स्पेश क्विज में सफलता मिलने के बाद अब ये स्वर्णिम अवसर प्राप्त हुआ है। वहीं इस ऐतिहासिक पल में शामिल होने पर यूसरा आलम ने खुशी अपनी जताई है।

इसे भी पढ़े: Chandrayaan-2: कल सुबह चंद्रमा की कक्षा में करेगा प्रवेश, 7 सितंबर को चंद्रमा पर होगा लैंड

छात्रा यूसरा आलम बर्दवान नगर के पीरबाहरम मुहल्ले की रहने वाली है। उसके पिता हासिब आलम व्यवसायी तथा ऑल आमीन मिशन से अपना सम्पर्क बनाये हुए है, मां फातिमा आलम गृहणी है। आलम ने स्कूल में पढ़ने के दौरान अपने शिक्षकों से स्पेस के बारे में सुना था। जिसके बाद ही उसने राष्ट्रीय स्तर के क्विज में शामिल हो गई, जिसमें उसे केवल 10 मिनट के अंतर्गत ही 20 सवालों का जबाव देना था, जिसमें उन्होंने सफलता प्राप्त की|  

आलम ने ऑन लाइन क्विज में अपनी मां के मोबाइल फोन नंबर को निबंधित कराया था।  जिसके बाद 29 अगस्त को उसकी मां के मोबाइल फोन में इसरो से फोन किया गया| जिसे सुनकर उसकी मां घबरा गई, क्योंकि उसे  इस बारे में कुछ भी मालूम नहीं था, कि उसकी बेटी ने क्विज में भाग लिया है| कॉल में बताया गया कि उनकी बेटी ने क्विज में सफलता हासिल की है और वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ आगामी 7 सितंबर को इसरो के स्पेस रिसर्च सेंटर में चन्द्रयान 2 को चांद पर उतरते देख सकेगी।’ इसके बाद पूरे परिवार को इसके बारे में मालूम हुआ और इसके बाद ही  परिवार तथा मोहल्ले में जश्न का माहौल बन गया।

इसे भी पढ़े: आज चांद पर भारत रखेगा कदम, टिकी हैं दुनियाभर की निगाहें