Amazon Pay ने शुरू की एंड्राइड उपभोक्ताओं के नई सेवा, बैंक-टू-बैंक ट्रांसफर कर पाएंगे

0
360

अमेज़न पे ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नई सर्विस पर्सन-टू-पर्सन मनी ट्रांसफर सेवा शुरू करनें की घोषणा की है। इस सर्विस के माध्यम से यूजर्स अमेज़न ऐप का उपयोग कर कर UPI प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक-दूसरे को बैंक-टू-बैंक ट्रांसफर कर पाएंगे। अमेज़न के अनुसार, उपभोक्ता इस सर्विस के माध्यम से बिल पेमेंट, रेंट और अन्य भुगतान आसानी से कर सकेंगे ।

Advertisement

ये भी पढ़े: अमेजन-वॉलमार्ट को मिलने वाली है कड़ी टक्कर, रिलायंस नई ई-कॉमर्स कंपनी लेके आ रही है

अभी तक ग्राहक अमेजन पे का उपयोग ऑनलाइन पेमेंट के लिए कर सकते थे, इसमें आपको पर्सन टू पर्सन भुगतान या मनी ट्रांसफर की सुविधा नहीं थी, परन्तु अब यह सुविधा शुरू की जा रही है| अमेज़न पे के निदेशक विकास बंसल के अनुसार, उपभोक्ताओ को इस सर्विस को उपलब्ध कराने के साथ हमारे प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग और भुगतान का एक बड़ा विकल्प है। यह हमारे उपभोक्ताओं को अतिरिक्त सुविधा और नियंत्रण उपलब्ध कराता है। इसके माध्यम पर्सन-टू-पर्सन भुगतान यूजर्स अपने कॉन्टेक्ट या UPI आदि डालकर कर सकते हैं।

इस सुविधा के साथ कंपनी ने UPI से भुगतान करने वाले यूजर्स को 120 रुपये तक का कैशबैक देने की बात कही है, साथ ही   कंपनी ने इस भुगतान प्रणाली को पूर्ण रूप से सुरक्षित बताया है, क्योंकि सभी भुगतान मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के माध्यम से सुरक्षित हैं| कम्पनी का इस सुविधा को आरंभ करनें का उद्देश्य यूजर्स के लिए अमेज़न पे को सबसे अधिक सुविधा-जनक और भरोसे-मंद बनाना है।

ये भी पढ़े: फेक रिव्यू से रहिये सावधान अगर ऑनलाइन शापिंग करते हैं तो फंस सकते हैं – जानिए कैसे

Advertisement