आर्टिकल 370 हटाए जानें के बाद पाकिस्तान ने कहा – ‘यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन है’

0
377

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आलोचना की है। पाक मीडिया के मुताबिक, इमरान सरकार कश्मीर मुद्दे को लेकर अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) जा सकती है। साथ ही पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अमेरिका के सामने भी उठाएगा।

Advertisement

ये भी पढ़े: कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, कहा – ‘बुआ के भतीजे भिखारी हो गए’

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है, कि भारत सरकार अपने एकतरफ़ा फ़ैसले से इस विवादित भूमि की स्थिति में बदलाव नहीं कर सकती और यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन है| पाक विदेश मंत्रालय ने कहा, कि जम्मू-कश्मीर एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त विवादित क्षेत्र है। भारत सरकार इस विवादित राज्य को लेकर एकतरफा फैसला नहीं ले सकता। किसी भी फैसले के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में प्रस्ताव रखना चाहिए। यह फैसला कभी भी जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान को स्वीकार नहीं होगा|

इमरान खान नें कहा, कि भारत के इस कदम से दो परमाणु पड़ोसी देशों के बीच रिश्ते काफी ज्यादा खराब हो सकते हैं। इमरान खान के  विशेष सहयोगी फिरदौस आशिक अवान ने कहा, कि वह कूटनीतिक और राजनीतिक तरीके से कश्मीरियों का समर्थन करते रहेंगे। कश्मीर के लोग संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जाएं।

ये भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 व 35(ए) हटा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख बनेंगे अलग केंद्र शासित प्रदेश

Advertisement