Home Breaking News आतंकी हमले की आशंका में रोकी गई अमरनाथ यात्रा, सरकार ने यात्रियों...

आतंकी हमले की आशंका में रोकी गई अमरनाथ यात्रा, सरकार ने यात्रियों को जम्मू कश्मीर छोड़ने का दिया आदेश

0
424

इस समय सावन का महीना चल रहा हैं, जिसमें भगवान शिव के भक्त तीर्थ यात्रा पर निकलते हैं, वहीं बड़ी तदाद में भक्त हर साल अमरनाथ यात्रा के लिए भी जाते हैं| इस बार जम्मू कश्मीर गृह विभाग ने एक आदेश जारी करते हुए कश्मीर में आए श्री अमरनाथ के श्रद्धालुओं और पर्यटकों से कहा है कि, वह मौजूदा कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द वापस अपने घरों को लौटे। मीडिया से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर एक आदेश जारी करते हुए आतंकवादी अटैक की संभावना जताई है। ये इंटेलिजेंस इनपुट अमरनाथ यात्रा को लेकर जारी किया गया है।

इसे भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने किया IED ब्लास्ट, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

बता दें कि, खुफिया इनपुट के बाद कश्मीर घाटी में आए सभी पर्यटकों और यात्रा में शामिल होने वाले  सभी श्रद्धालुओं को पुलिस ने चेतावनी दे दी है, और अमरनाथ यात्रा को भी रोक दिया गया है, साथ ही यात्रा पर आये सभी पर्यटकों को जल्द से जल्द वापस घर लौटेने के आदेश जारी कर दिए गए है। 

यह आदेश भक्तों के साथ-साथ सिक्योरिटी एडवाइजरी राज्य में सभी प्रमुख विभागों को  भी जरी कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर गवर्नर, जम्मू-कश्मीर DGP और टूरिज्म डिपार्टमेंट को भी इसे लेकर अर्लट होने के लिए कह दिया गया है। 

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य गृह विभाग द्वारा श्री अमरनाथ श्रद्धालुओं और पर्यटकों के नाम जारी एडवाइजरी पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की और कहा कि, यह आदेश श्री अमरनाथ की यात्रा और पर्यटकों पर हमले के डर को ही नहीं बल्कि कश्मीर घाटी में पहले से जारी डर व खौफ के माहौल को भी बढ़ाएगा।

इसे भी पढ़े: राज्‍यसभा में UAPA संशोधन विधेयक हुआ पारित, अब सिर्फ शक पर आतंकी घोषित करना हुआ संभव

Malcare WordPress Security