जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने किया IED ब्लास्ट, सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

0
347

जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकियों ने एक बार फिर पुलवामा हमले को दोहराने की साजिश रची| आतंकियों ने पुलवामा के जाहिदबाग इलाके में 55 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स की गाड़ी पर आईईडी ब्‍लास्‍ट के जरिये हमला किया है| हालांकि इस हमले में कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ,  लेकिन वाहन आंशिक रूप से गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गया है, और इसके शीशे टूट गए हैं। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है, और आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है|

Advertisement

ये भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई आज , मध्यस्थता पैनल ने सौंपी रिपोर्ट

 जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने शोपियां के पंडुशन इलाके को घेर लिया है, और तलाशी अभियान चला रही है। शुक्रवार तड़के ही गोलीबारी शुरू हो गई और अभी तक जारी है। माना जा रहा है, कि सुरक्षाबलों ने कम से कम 2-3 आतंकियों को घेर लिया है। मुठभेड़ में एक जवान के शहीद और 2 जवानों के घायल होने की खबर हैं।

सुरक्षाबलों द्वारा लगातार कार्रवाई के चलते जैश एवं हिज्बुल के कई कमांडर मारे गये है। पिछले शनिवार की सुबह भी सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी मिली थी, जब आतंकियों से मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी मारा गया था। उसके साथ उसका एक स्थानीय सहयोगी भी मारा गया। वहीं, बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास घुसपैठ कर रहे 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मंगलवार देर रात मार गिराया था।

ये भी पढ़े: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बयान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिया यह जवाब

Advertisement