बांग्लादेश की PM शेख हसीना चार दिवसीय दौरे पहुंची दिल्ली, जानिए कब होगी पीएम मोदी से मुलाकात

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आज गुरुवार को भारत की चार दिवसीय यात्रा पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंची। चार दिनों तक वह भारत में आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगी। आज सबसे पहले वह नई दिल्ली में विश्व आर्थिक मंच (WEF) द्वारा आयोजित भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी।

ये भी पढ़े: UN में पाक के लिए शर्मिंदगी का कारण बनीं मलीहा लोधी को इमरान खान ने स्थाई प्रतिनिधि पद से किया बर्खास्त

बांग्लादेश और भारत के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के उद्देश्य से उनकी यह यात्रा बहुत महत्वपूर्ण है। अपनी इस भारत यात्रा के दौरान वह राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात करेंगी और 5 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगी। भारत और बांग्लादेश में पिछले दिनों हुए चुनावों के बाद शेख हसीना की यह पहली भारत यात्रा है।

विदेश मंत्रालय ने इस बात की जानकारी एक बयान में दी। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, कि शेख हसीना की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई समझौतों के अलावा, दोनों प्रधानमंत्री एक कार्यक्रम में संयुक्त रूप से तीन द्विपक्षीय परियोजनाओं का उदघाटन करेंगी।

बता दें, न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र के मौके पर पीएम मोदी और शेख हसीना की मुलाकात 27 सितंबर को हुई थी, जहां दोनों नेताओं ने आतंकवाद और हिंसा के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को दोहराया और कहा कि, दोनों देशों के बीच विश्वास पर परस्पर तालमेल के बीच सुरक्षा क्षेत्र में मजबूत संबंध बनाए जाएंगे।

ये भी पढ़े: पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर के बहाने चली चाल, PM मोदी को नहीं मनमोहन सिंह को किया आमंत्रित