Wednesday, June 23, 2021
HomeBreaking Newsबांग्लादेश की पीएम शेख हसीना नें प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, कई...

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना नें प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, कई समझौतों पर हो सकते है हस्ताक्षर

इन दिनों बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना भारत दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आज शनिवार 5 अक्टूबर को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की है| इस मुलाक़ात के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच ट्रांसपोर्ट, कनेक्टिविटी समेत 6-7 समझौते पर हस्ताक्षर किये जाने की संभावना हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि, मोदी और हसीना संयुक्त रूप से 3 परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।

इसे भी पढ़े: बांग्लादेश की PM शेख हसीना चार दिवसीय दौरे पहुंची दिल्ली 

प्रवक्ता ने बताया कि, “भारत और बांग्लादेश के बीच कभी नजदीकी संबंध नहीं रहे। निश्चित रूप से दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर बातचीत होगी। जब हम द्विपक्षीय रिश्ते की बात कहते हैं, तो इसका मतलब है कि दोनों देश संबंधों को नई दिशा में आगे बढ़ाने के लिए सकारात्मक पहल करने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी और हसीना के बीच विकास, सहयोग, लोगों को आपस में जोड़ने, संस्कृति और आपसी हितों के मुद्दे पर चर्चा होगी।”

इसके साथ ही रवीश ने नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) के मुद्दे पर कहा कि, पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट की देख रेख में हो रहा है। फिलहाल इस पर टिप्पणी करना ठीक नहीं हैं। पूरी प्रक्रिया होने के बाद ही इस पर कुछ कहना ठीक होगा।”

इसे भी पढ़े: बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने आज विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments