Sunday, April 18, 2021
HomeBreaking Newsबांग्लादेश की PM शेख हसीना ने आज विदेश मंत्री जयशंकर से की...

बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने आज विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। वह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करनें से पहले विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात की । दोनों देशों की यह बैठक अहम बताई जा रही है। वह एनआरसी विषय पर पीएम मोदी से बातचीत कर सकती हैं। इसके अलावा संभवाना जताई जा रही है कि बांग्लादेश की मदद के लिए कुछ अहम घोषणाएं हो सकती हैं।

ये भी पढ़े: NSA अजीत डोवाल दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे सऊदी अरब, अबू धाबी के क्राउन प्रिंस से की मुलाकात

पीएम मोदी और शेख हसीना की पिछले हफ्ते न्यूयार्क में द्विपक्षीय मुलाकात हुई थी। चार दिन के दौर पर आईं शेख हसीना ने बीते दिन इंडिया इकोनॉमिक समिट को भी संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था, कि दक्षिण एशियाई देशों को दोस्ती और सहयोग से भू-राजनीतिक वास्तविकताओं का प्रबंधन करना चाहिए। इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, कि उनका देश म्यांमार से आए 11 लाख शरणर्थियों के विषय को वार्ता के जरिये हल करना चाहता है।

चार दिवसीय भारत के दौरे पर आई शेख हसीना ने बांग्लादेश व्यापार मंच को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारत और बांग्लादेश के संबंधों को ऊंचाइयों पर ले जाने की बात कही। इसके अलावा भारत द्वारा प्याज के दाम बढ़ाने पर बांग्लादेश के लिए निर्यात पर रोक लगाने पर पर शेख हसीना ने अपनी बात रखी। भारत को संदेश देते हुए उन्होंने कहा, कि अगर इस प्रकार का कोई भी फैसला लिया जाता है तो उसके बारे में उन्हें थोड़ा पहले बता दें।

ये भी पढ़े: वायुसेना प्रमुख ने मानी गलती, भारतीय मिसाइल से क्रैश हुआ था Mi-17 हेलीकॉप्‍टर

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments