CA Final और CA Foundation का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें डायरेक्ट लिंक से आप भी

0
96

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेट्स ऑफ इण्डिया (आईसीएआई) ने नवंबर 2018 में हुई चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) फाइनल और सीए फाउंडेशन की परीक्षाओं का रिजल्‍ट बुधवार 23 जनवरी 2019 को जारी कर दिया है। इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी अपना परीक्षा परिणाम आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट्स icai.org, icaiexam.icai.org और caresults.icai.org पर देख सकते है। 

Advertisement

इसके अतिरिक्त यदि आप अपना परीक्षा परिणाम अपनी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर देखना चाहते है, तो वह icaiexam.icai.org पर रजिस्ट्रेशन कराकर देख सकते है |  

ऐसे देखें मेल पर परिणाम  

1.अभ्यर्थी अपने परिणामों को देखने के लिए सबसे पहले अपने अकाउंट में लॉगिन करें 

2.इसके बाद ईमेल रिजल्ट के लिए रजिस्टर्ड कर लें

3.जैसे ही रिजल्ट जारी किये जायेंगे वैसे ही रिजल्ट आपके मेल पर आ जाएगा 

ऐसे देखें वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक 

1.उम्मीदवार icai.org,icaiexam.icai.org और caresults.icai.org पर जाकर डायरेक्ट लिंक कर सकतेहैं

2.इसके अलावा आपको  ICAI का Result आपके फ़ोन पर SMS के द्वारा भी मिल जाएगा, इस रिजल्ट को Institute of Chartered Accountants of India (ICAI) घोषित करेगा। 

3.नवंबर और दिसंबर 2018 में आयोजित किए गए इन परीक्षाओं के परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर और रोल नंबर डालना पड़ेगा |

परीक्षाओं में सम्मिलित अभ्यर्थी फाइनल एग्जाम में प्राप्त अंको की जानकारी एसएमएस द्वारा भी प्राप्त कर सकते है  यह उपलब्धि इंडियाटाइम्स के द्वारा दी जायेगी |ऐसा करने के लिए अभ्यर्थियों को CAFNLOLD लिखने के बाद एक स्पेस देकर अपने छह अंकों का एग्जामिनेशन नंबर लिखना रहेगा।

Advertisement