घर के बाहर गाड़ी खड़ी कर रखी है तो हो जाइए सावधान

0
390

अगर आप घर के बाहर, कॉलोनी की गलियों या फिर सड़कों पर काफी लम्बे समय से गाड़ी खड़ी करते आ रहे है तो जानकारी दें कि आपकी गाड़ी लावारिस समझकर सीज कर ली जायेगी | डीएम कौशलराज शर्मा ने सोमावर को शिविर कार्यालय में एक बैठक रखी जिसमें उन्होंने कई विभागों के अफसरों को बुलाया था।

Advertisement

डीएम ने बैठक में कहा कि बुधवार से अगर कोई भी गाड़ियाँ सडकों और गलियों में खड़ी हुई नजर आयें तो उन्हें तुरंत ही सीज कर दिया जाए और साथ ही खड़ी गाड़ियों के मालिकों से जुर्माना भी वसूल लिया जाएगा । इसके बाद उन्होंने चार दिन में शहर के सभी वेंडिंग जोन तय करने के लिए कहा हैं।

बैठक में डीएम ने निर्देश दिए कि जितने भी अभी जोन तैयार हैं, वहां दस दिन में सभी सुविधाएं पूरी हो जाएं। उन्होंने कहा कि जाम में सुधार के लिए शहर को 4 जोन- पूर्वी, पश्चिमी, उत्तरी और ट्रांस गोमती में बांट दिया गया है। प्रत्येक जोन में सड़कों और चौराहों में आवश्यक परिवर्तन करने के लिए पीडब्ल्यूडी के इंजिनियरों को बुलाया जा रहा है। उन्होंने अफसरों को हर दिन दोपहर 11 से एक बजे और रात 9 बजे से 11 बजे तक इसकी मॉनिटरिंग के लिए भी कहा है।

बैठक में शामिल नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी, एसएसपी कलानिधि नैथानी, एलडीए वीसी पीएन सिंह आदि अफसरों की मौजूदगी में डीएम ने निर्देश दिए कि शहर में भीख मांगने वालों के लिए भी सुविधा के अच्छे प्रबंध किये जाए।

Advertisement