घर के बाहर गाड़ी खड़ी कर रखी है तो हो जाइए सावधान

अगर आप घर के बाहर, कॉलोनी की गलियों या फिर सड़कों पर काफी लम्बे समय से गाड़ी खड़ी करते आ रहे है तो जानकारी दें कि आपकी गाड़ी लावारिस समझकर सीज कर ली जायेगी | डीएम कौशलराज शर्मा ने सोमावर को शिविर कार्यालय में एक बैठक रखी जिसमें उन्होंने कई विभागों के अफसरों को बुलाया था।

डीएम ने बैठक में कहा कि बुधवार से अगर कोई भी गाड़ियाँ सडकों और गलियों में खड़ी हुई नजर आयें तो उन्हें तुरंत ही सीज कर दिया जाए और साथ ही खड़ी गाड़ियों के मालिकों से जुर्माना भी वसूल लिया जाएगा । इसके बाद उन्होंने चार दिन में शहर के सभी वेंडिंग जोन तय करने के लिए कहा हैं।

बैठक में डीएम ने निर्देश दिए कि जितने भी अभी जोन तैयार हैं, वहां दस दिन में सभी सुविधाएं पूरी हो जाएं। उन्होंने कहा कि जाम में सुधार के लिए शहर को 4 जोन- पूर्वी, पश्चिमी, उत्तरी और ट्रांस गोमती में बांट दिया गया है। प्रत्येक जोन में सड़कों और चौराहों में आवश्यक परिवर्तन करने के लिए पीडब्ल्यूडी के इंजिनियरों को बुलाया जा रहा है। उन्होंने अफसरों को हर दिन दोपहर 11 से एक बजे और रात 9 बजे से 11 बजे तक इसकी मॉनिटरिंग के लिए भी कहा है।

बैठक में शामिल नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी, एसएसपी कलानिधि नैथानी, एलडीए वीसी पीएन सिंह आदि अफसरों की मौजूदगी में डीएम ने निर्देश दिए कि शहर में भीख मांगने वालों के लिए भी सुविधा के अच्छे प्रबंध किये जाए।