अटल के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाने जा रही है उत्तर प्रदेश सरकार

उत्तर प्रदेश की सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनायेगी | अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन 25 दिसम्बर को ग्वालियर में हुआ था। इनके जन्म के अलावा आज 25 दिसम्बर को क्रिसमस भी मनाया जाता है।

अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्म के मौके पर आज मंगलवार को हर ब्लॉक, तहसील और नगर पालिका में कैंप का आयोजान किया जाएगा जिसमें पात्र लाभार्थियों को विधवा, दिव्यांग और आयुष्मान कार्ड दिया जाएगा और इसके साथ ही सारे पीएचसी, सीएचसी और जिला अस्पतालों में हेल्थ कैंप की व्यवस्था करके चेकअप होगा ।

मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पांडे ने सोमवार को एक विडियो कॉन्फ्रेंस का आयोजन रखा जिसमें उन्होंने सभी जिलाधिकारियों और मंडलायुक्तों को शामिल किया और मुख्य निर्देश देते हुए कहा कि हर तहसील में कंबल बांटने और अलाव जलाने के निर्देश मैंने दे दिए हैं । अब सारे अधिकारी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए किसी को भी खुले मैदान में ना सोने दें । उन्हें वे सुविधा उपलब्ध कराएं।

इसके बाद मुख्य सचिव ने उसी कांफ्रेंस में कहा कि सारे मंडलायुक्त और जिलाधिकारी को जिम्मेदारी शौंपी गई है कि इधर -उधर गांवों और शहरों की सड़कों पर घूमने वाले जानवरों को रोके | ऐसे जानवरों को सुविधा प्रदान करने के लिए जिले को 1.20 करोड़ रुपये भेज दिए गए हैं। अगर इसके बावजूद भी अब जानवर इधर-उधर सडकों पर घूमते हुए दिखेंगे तो इसका दोषी डीएम को ही ठहराया जाएगा।