IPL AUCTION 2019: जयपुर में आज से शुरू होगी नीलामी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को आज जयपुर में मंच सजेगा। इस मंच पर खिलाडियों की नीलामी पर बोली लगाई जायेगी | पहले इन खिलाडियों की नीलामी दो दिनों तक चलती थी, लेकिन अब इसमें परिवर्तन करके यह नीलामी एक दिन की कर दी गई है | इसके साथ-साथ स्थान में भी बदलाव किया गया है| पहले आईपीएल की नीलामी बेंगलुरु में होती थी, परन्तु इस बार यह आयोजन जयपुर में रखा गया है | आईपीएल 2019 की यह नीलामी दोपहर से शुरू हो जायेगी । जिसमें 346 खिलाड़ियों को बोली के लिए चुना गया है। जिनमे से 226 भारतीय खिलाड़ी है।

सैलरी कैप को 80 करोड़ से बढ़ाकर 82 करोड़ कर दिया गया है। इस बार नीलामी के लिए 1003 खिलाड़ियों ने अपना नॉमिनेशन दिया था, परन्तु लीग की आठ टीमों ने आईपीएल की कार्यकारी परिषद को केवल 346 खिलाड़ियों की सूची को दी है। इन 346 खिलाड़ियों में से नौ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके ऊपर दो करोड़ तक बोली लग सकती है। इनमें ब्रैंडन मैक्कलम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, कोलिन इन्ग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज और डिआर्सी शॉर्ट हो सकते हैं।

कब और कहाँ नीलामी होगी

1. यह नीलामी 18 दिसम्बर आज जारी होगी |

2. यह नीलामी बेंगलुरु की जगह जयपुर में होगी

3. दोपहर 2:30 बजे से यह नीलामी शुरू कर दी जायेगी |

4. आईपीएल की यह नीलामी को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ब्रॉडकास्ट करेगा। इसकी कवरेज स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स एचडी, स्टार स्पोर्ट्स हिन्दी, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिन्दी, स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, स्टार1 स्पोर्ट्स तेलुगु, स्टार स्पोर्ट्स सलेक्ट 1 और स्टार स्पोर्ट्स सलेक्ट 1 एचडी पर की जायेगी

5. आप इन खिलाडियों पर लगाईं गई बोलियों को ऑनलाइन हॉटस्टार पर देख सकते है।