Home Education (DU) डीयू में अभी बदल गई है डेट,अब ऑनलाइन एंट्रेंस 30 जून...

(DU) डीयू में अभी बदल गई है डेट,अब ऑनलाइन एंट्रेंस 30 जून से

0
292

दिल्ली यूनिवर्सिटी की एडमीशन कमिटी ने प्रवेश परीक्षा को लेकर तारीख घोषित कर दी हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी के सभी एंट्रेंस एग्जाम अब 30 जून से शुरू होंगे, यूनिवर्सिटी द्वारा नई तिथियों की घोषणा गुरुवार शाम को की गयी है। ऐडमिशन कमिटी के अनुसार आगामी एक-दो दिन में पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 जून है। अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन फॉर्म du.ac.in पर भर सकते हैं।

ये भी पढ़े: NMDC Recruitment 2019: बिना लिखित परीक्षा के ही यहाँ है 180 पदों पर जॉब कर दे आवेदन तुरंत  

दिल्ली यूनिवर्सिटी की एडमीशन कमिटी ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत में कहा था, कि एंट्रेंस 22 जून से शुरू होंगे लेकिन अब इसे कमिटी ने लगभग एक सप्ताह आगे कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने तय किया है, कि अब 30 जून से 6 जुलाई तक यूजी, पीजी, एमफिल और पीएचडी के सभी कोर्सों के लिए एंट्रेंस एग्जाम हो जाएंगे।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में गुरुवार देर शाम तक लगभग 2 लाख 40 हजार से अधिक छात्रों नें यूजी प्रोग्राम के लिए रजिस्टर कर चुके थे। वहीं, 1 लाख 37 हजार लोगों ने परीक्षा शुल्क जमा कर कर प्रोसेस पूरा कर लिया है। इकनॉमिकली वीकर सेक्शन कोटा के तहत अभी तक लगभग 2800 कैंडिडेट्स ने ही आवेदन किया है। डीयू में इस बार नैशनल टेस्टिंग एजेंसी 9 यूजी और 73 पीजी प्रोग्राम के लिए कंप्यूटर बेस्ड एंट्रेंस एग्जाम 18 शहरों में आयोजित किया जायेगा।

ये भी पढ़े: 12th के बाद भी अब कर सकते है बीएड, एनसीटीई ने लगाई इस पर मुहर

Malcare WordPress Security