Thursday, April 22, 2021
HomeBreaking Newsकश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा - 'पाबंदियां...

कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा – ‘पाबंदियां हटाईं तो माहौल खराब करेगा पाकिस्तान’

कश्मीर मुद्दे को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर नें एक बड़ा बयान दिया है। कश्मीर पर विदेश मंत्री के इस बयान में पाकिस्तान के नापाक मंसूबो के बारे में बताया गया है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के भारत के फैसले को एकदम सही कदम बताते हुए जयशंकर ने कहा है, कि कश्मीर के लोग इसका लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। उन्होंने साथ ही कहा कि, पाकिस्तान इससे बौखलाहट में हैं। पाकिस्तान से जैसा कि  उम्मीद है, कि  वह इस फैसले के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है, क्योंकि कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान नें बड़ी मात्र में फंडिंग कर रखी है।

ये भी पढ़े: कश्मीर मामले से जुड़ी याचिकाओं पर SC इस तारीख को करेगा सुनवाई , केंद्र सरकार से चार हफ्ते में मांगा जवाब

पाकिस्तान के नापाक इरादों पर अपनी राय रखते हुए बताया, कि कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने 5 अगस्त के बाद और अधिक मुस्तैदी बरती है। जयशंकर ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं, कि पाकिस्तान कश्मीर में वही करेगा, जो वह पिछले कई दशकों से करता आ रहा है।

जयशंकर ने एक शीर्ष अमेरिकी थिंक टैंक द हेरिटेज फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में कहा, ‘आप पाकिस्तानियों से क्या उम्मीद करते हैं, अगर मौजूदा प्रतिबंध हटने और सामान्य स्थिति बहाल हो जाती है तो..हम शांति और खुशहाली की उम्मीद करते हैं।’ जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही हमें आशंका है, कि पाकिस्तान वहां कुछ भी कर सकता है।

ये भी पढ़े: UN में पाक के लिए शर्मिंदगी का कारण बनीं मलीहा लोधी को इमरान खान ने स्थाई प्रतिनिधि पद से किया बर्खास्त

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments