Home State News गोरखपुर में टोल प्‍लाजा ने अपने नियम को बदला, और बताया कि...

गोरखपुर में टोल प्‍लाजा ने अपने नियम को बदला, और बताया कि अब इन लोगों को नहीं देना होगा टोल टैक्‍स

0
336

गोरखपुर-सोनौली मार्ग पर स्थित नयनसर टोल प्लाजा में निजी वाहनों को बड़ी राहत दी गई है| बता दें अब इस प्लाजा ने अपने नियम में कुछ बदलाव किये हैं, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी| अब यहाँ से गुजरनें वाले वाहनों को लोकल आइडी दिखाने पर टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा| यह सुविधा केवल निजी वाहनों के ग्राहकों की उपलब्ध कराई जायेगी| अभी यह लाभ कैंपियरगंज, सरहरी, जसवल चौराहा, करमैनी घाट, मछली गांव व कौडिय़ा के बीच के लोगों को प्राप्त होगा|

इसे भी पढ़े: चमकी बुखार पर सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त | केंद्र, बिहार और यूपी तीनो से 7 दिन के अंदर मांगा जवाब मांगा

स्थानीय वाहनों से लिए जा रहे टोल टैक्स के विरोध में बनी सर्वदलीय ‘टोल संघर्ष समिति’ की अगुवाई में नागरिकों ने टोल प्लाजा पर जमकर प्रदर्शन किया, इसके बाद समिति व टोल प्लाजा प्रबंधन के बीच कैंपियरगंज, सरहरी, जसवल चौराहा, करमैनी घाट, मछली गांव व कौडिय़ा के बीच आने वाले गांवों के लोगों से निजी वाहनों का टोल टैक्स नहीं लिया जाएगा।

आपको बता दे, यह छूट सिर्फ निजी वाहनों को दी गयी है, इस छूट का लाभ कमर्शियल वाहनों को नहीं मिलेगा। नयनसर टोल प्लाजा के प्रबंधक मायेश कुमार शुक्ला ने कहा, कि टोल प्लाजा प्रबंधन को टोल टैक्स की छूट देने का कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है, फिर भी स्थानीय लोगों के दबाव में यह छूट देनी पड़ी। टोल संघर्ष समिति की ओर से सूची आने के बाद स्पष्ट हो जाएगा, कि किन गांवों को यह छूट मिलेगी।

इसे भी पढ़े: GST की बैठक में लिया गया फैसला, Aadhaar के जरिए भी कर सकेंगे कंपनियों का रजिस्ट्रेशन

Malcare WordPress Security