गुजरात: सूरत की एक इमारत में लगी भीषण आग से 20 छात्रों की हुई मौत

0
697

सूरत की एक बड़ी घटना सामने आई है, जिसका वीडियो भी वायरल कर दिया गया है| जानकारी देते हुए बता दें, कि  शुक्रवार 24 मई को सूरत के एक कामर्शियल  कॉम्प्लेक्स में आग लगने से 20 छात्रों की मौत हो गई।  इस घटना के समय वहां मौजूद छात्र अपनी जान बचाने के लिए चौथी और तीसरी मंजिल कूदना शुरू कर दिया था, जिसकी वजह से 20 छात्रों को अपनी जान गंवानी पड़ी| वहीं दमकल अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया, कि कई बच्चों को बचाकर अस्पताल पहुंचाया गया है। यह बिल्डिंग मुंबई-अहमदाबाद हाइवे के पास सरथना इलाके में स्थित है। तक्षशिला कॉम्प्लेक्स नामक बिल्डिंग में कई दुकानें और कोचिंग सेटर्स हैं।

Advertisement

इसे भी पढ़े: सूरत कोचिंग अग्निकांड: स्‍टूडेंट ने बताया कि ‘मेरे पास बिल्डिंग से कूदने के अलावा कोई और रास्‍ता नहीं था’

वायरल हुए वीडियो में आप देख सकते हैं, कि कैसे कई छात्र अपनी जान बचाने के बिल्डिंग से कूद रहें हैं ? आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,  कुछ छात्रों की मौत आग से झुलसने और कुछ की मौत घबराहट में बिल्डिंग से कूदने की वजह से हुई है| दूसरी तरफ किसी भी मेडिकल इमरजेंसी से निपटने के लिए नई दिल्ली स्थित एम्स के बर्न ऐंड ट्रॉमा सेंटर में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम को बुलाया गया है।

वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक CM विजय रुपाणी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घटना में जान गंवाने वाले हर छात्र के परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान कर दिया है।

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गहरा दुख जताते हुए  ट्वीट कर कहा, ‘सूरत में आग की घटना से बेहद व्यथित हूं। मृतकों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैंने गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशासन से प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद देने के लिए कहा है।’

घटना स्थल पर  मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी । बताया जा रहा है कि घटना के वक्त बिल्डिंग में 50 से भी अधिक छात्र और अध्यापक  मौजूद थे। वहीं स्थानीय लोगों और प्रशासन का कहना है कि ज्यादातर छात्रों की मौत घबराहट में बिल्डिंग से छलांग लगाने की वजह से हुई है।

इसे भी पढ़े: इस हॉलीवुड एक्टर की पुल से गिरकर हुई मौत, अंतिम समय में लिखी ऐसी बात

– यहां जाने

Advertisement