गृह मंत्री अमित शाह को मिल गया पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का बंगला

0
308

लोकसभा चुनाव के  नतीजे घोषित होने के बाद एक बार  फिर सत्ता कायम करने वाली मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में अमित शाह को केन्द्रीय गृह मंत्री का पद सौंपा हैं | वहीं अब गृह मंत्री बने अमित शाह को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का कृष्ण मेनन मार्ग स्थित बंगला दे दिया गया है।

Advertisement

जानकारी देते हुए बता दें की वाजपेयी 2004 में प्रधानमंत्री के पद से हटने के बाद से  इस बंगले में रहते थे लेकिन एक साल पहले अगस्त में वाजपेयी का निधन हो गया है | इसके बाद उनके परिजनों ने नवंबर में इस बंगले को खाली कर दिया था। वहीं गुरुवार 7 जून को सरकार के सूत्रों ने  इसकी पुष्टि करते हुए जानकारी दी है कि बतौर गृह मंत्री, शाह की सुरक्षा जरूरतों के मुताबिक इस बंगले को अगले एक महीने में तैयार कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े: एक्शन में दिखे मुलायम सिंह यादव बुलाई परिवार की बैठक, शिवपाल की सपा पार्टी में हो सकती है वापसी

सत्रहवीं लोकसभा के गठन के बाद  अमित शाह को यह बंगला मिल गया है। बंगले पर तैनात कर्मचारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, शाह स्वयं बंगले का मुआयना कर जरूरत के मुताबिक मरम्मत आदि के काम का जायजा ले चुके हैं। शाह, फिलहाल राज्यसभा सदस्य के रूप में, अकबर रोड स्थित 11 नंबर बंगले में रह रहे हैं।  

बतौर पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी, 14 साल तक इस बंगले में रहे थे। इसके बाद पिछले साल 16 अगस्त को उनका निधन हो जाने के बाद तत्कालीन मोदी सरकार ने इस बंगले को ‘अटल स्मृति’ के रूप में घोषित करने के कुछ बीजेपी नेताओं के विचार को खारिज किया था । इसके बाद सरकार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि, ‘राजघाट’ के पास वाजपेयी के समाधि स्थल को उनकी स्मृति में ‘सदैव अटल’ के नाम से बनाया गया है |

इसे भी पढ़े: आखिर क्यों बनाया गया मोदी सरकार में अमित शाह को गृह मंत्री – पढ़े पूरी स्टोरीa

Advertisement