Home Breaking News गृहमंत्री अमित शाह आज मिजोरम दौरे पर, आइजोल में हस्तशिल्प प्रदर्शनी का...

गृहमंत्री अमित शाह आज मिजोरम दौरे पर, आइजोल में हस्तशिल्प प्रदर्शनी का करेंगे उदघाटन

0
502

गृह मंत्री अमित शाह आज मिजोरम का दौरा करेंगे । वह आइजोल में नार्थ ईस्ट हैंडलूम एवं हस्तशिल्प प्रदर्शनी का उदघाटन करेंगे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है, कि इस दौरान वह एनआरसी पर भी बयान दे सकते हैं, क्योंकि उन्होंने दो दिन पहले ही कोलकाता में कहा था, कि उनकी सरकार हिंदुस्तान में एक भी घुसपैठिए को नहीं रहने देगी। यही नहीं उनको चुन चुनकर बाहर निकाला जाएगा। साथ ही उन्‍होंने हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता दिए जाने की बात भी दोहराई थी।

ये भी पढ़े: गृह मंत्री अमित शाह ने दिया ‘वन नेशन वन कार्ड’ का प्रस्ताव, 2021 में होगी डिजिटल जनगणना

गृहमंत्री यह घोषणा पहले भी कर चुके हैं, कि भाजपा सरकार एनआरसी के पहले सिटिजन अमेंडमेंट बिल लाएगी। इस बिल के जरिए भारत में जीतनें भी हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, ईसाई शरणार्थी आए हैं, उन्हें हमेशा के लिए भारत की नागरिकता दी जाएगी। यही नहीं शाह पहले यह भी कहा चुके हैं, कि असम के बाद एनआरसी को धीरे-धीरे पूरे देश में लागू किया जाएगा।

बता दें, कि असम देश का एकलौता राज्य है, जहां एनआरसी लागू की गई है। 31 अगस्त 2019 को एनआरसी की अंतिम सूची प्रकाशित की गई थी। इसमें 19 लाख लोगों के नाम शामिल नहीं है। बताया जाता है, कि जिन 19 लाख लोगों के नाम लिस्‍ट में नहीं हैं, उनमें 12 लाख हिंदू भी शामिल हैं।

ये भी पढ़े: अमित शाह से मिलीं ममता बनर्जी, गृह मंत्रालय में हुई दोनों की मुलाकात