ICC Cricket World Cup 2019: पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह भी आये अब धोनी के समर्थन में जानिए क्या है विवाद

0
294

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के दौरान सेना के निशान वाले ग्‍लव्‍स पहने पर विवाद गहराता जा रहा है| आईसीसी और बीसीसीआई के बीच ग्‍लव्‍स को लेकर जंग जारी है| आईसीसी ने पैरा स्‍पेशल फोर्सेज के ‘बलिदान’ निशान को ग्‍लव्‍स से हटाने को कहा है| वहीं बीसीसीआई ने साफ कर दिया है, कि धोनी ने कुछ गलत नहीं किया है, और नियमों के तहत कदम उठाया जाएगा|’

Advertisement

ये भी पढ़े: इमरान खान ने अपनी पाकिस्तानी टीम को भारत से मैच पर दिया ये सन्देश – आप भी पढ़े  

सोशल मीडिया पर धोनी के सपोर्ट में मुहिम चल रही है| इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी के ‘बलिदान बैज’ विवाद पर खेल जगत के साथ पूर्व सेनाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने धोनी का समर्थन करते हुए कहा, कि इससे धोनी का सुरक्षाबलों के प्रति आदर और प्यार का पता चलता है। आईसीसी को समझना चाहिए कि यह किसी राजनीतिक/धार्मिक/नस्‍लीय गतिविधि से संबंधित नहीं है, यह हमारे राष्‍ट्रीय गौरव से जुड़ा है| खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी बीसीसीआई से इस मामले का जल्द समाधान निकालने को कहा है।

बता दें कि भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती मैच के दौरान धोनी के दस्तानों पर ‘‍बलिदान’ निशान बना हुआ था,जो कि सेना के प्रतीक चिह्न जैसा लग रहा था। प्रशंसको ने जहां उनके इस कदम की प्रशंसा की, तो विश्व में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने बीसीसीआई से धोनी को दस्ताने से चिह्न हटाने के लिये कहने को कहा था।

ये भी पढ़े: ICC World Cup 2019 का पूरा शेड्यूल, जानिए टीम इंडिया के मैच कब-कहां और किस समय पर होंगे

Advertisement