ICC World Cup 2019: धौनी के कोच ने विराट के लिए कह दी ऐसी खतरनाक बात आप भी जान ले

0
317

ICC World Cup 2019: आप अक्सर सुनते होंगे, कि भरतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी और टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऐसा कई बार कहा है, कि वह भाग्यशाली हैं कि महेंद्र सिंह धौनी उनके साथ हैं। इसी बात को लेते हुए धौनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने कहा कि धौनी, कोहली के लिए सबसे सही मेंटॉर हैं।

Advertisement

महेंद्र सिंह धौनी, क्रिकेट अकादमी के लांच से वहीं केशव ने बातचीत करते हुए कहा, कि धौनी के रणनीतिज्ञ कौशल का कोई सानी नहीं है, इसलिए जब मैच को पढ़ने तथा रणनीति बनाने की बात आती है, तो धौनी इस स्थिति में कोहली के लिए सही मार्गदर्शक है।

इसे भी पढ़े:  अंबाती रायडू के बॉलीवुड एक्टर ने भी World Cup की टीम को लेकर कसा तंज

केशव ने कहा, “मैच को पढ़ने और रणनीति बनाने में धौनी जैसा कोई नहीं है और कोहली के पास यह कौशल नहीं है, इसलिए कोहली को जब भी सलाह की जरूरत पड़ती है वह धौनी के पास आते हैं। अगर धौनी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होते तो कोहली की मदद करने के लिए कोई नहीं होता।”

वहीं अब  राष्ट्रीय टीम में धौनी के बल्लेबाजी क्रम को लेकर अक्सर बहस हो जाती है क्योंकि अब धौनी पहले की तरह अच्छा प्रदर्शन नहीं दे पर रहें हैं | तभी  केशव को लगता है कि धौनी को नंबर-4 पर आकर खेलने की जरूरत है |

इसे भी पढ़े: ICC World Cup 2019: विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान – देखें किन खिलाडियों को मिली जगह

इसको लेकर कोच ने कहा, “जब वह नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हैं तो वह समय लेते हैं क्योंकि उनके पास समय होता है। लेकिन जब वह नंबर-5 और नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें आते ही मारना होता है क्योंकि उस समय हर गेंद पर रनों की दरकार होती है। तब वह जोखिम लेते हैं। मुझे लगता है कि धौनी को विश्व कप में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। यह वैसे तो टीम प्रबंधन का फैसला है लेकिन यह मेरी निजी राय है। अगर वह नंबर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे तो उनके बाद आने वाले अन्य बल्लेबाज आराम से खेल सकते हैं।”

इसके बाद क्रिकेट के कई महादिग्गज क्रिकेटरों को ऐसा एहसास होता है, कि विश्व कप में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को  मौका मिलना चाहिए था, लेकिन केशव ने इसमें अलग राय देते हुए कहा, “अभी उन्हें मौका देना जल्दबाजी होगा। भारत के पास अच्छी बेंच स्ट्रैंग्थ है, उन्हें विश्व कप के बाद मौका मिल सकता है।”

वहीं जब केशव से जब पूछा गया कि क्या धौनी विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे तो कोच ने कहा, “(हंसते हुए) आप उन्हें संन्यास लेते देखना चाहते हैं। आपको देखना चाहिए कि वह कितने फिट हैं। यह अहम बात है। धौनी कब संन्यास लेंगे यह उनकी पत्नी और पिता को भी नहीं पता होगा।”

इसे भी पढ़े: ICC World Cup 2019: विश्व कप के लिए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की ऑस्ट्रेलिया टीम में हुई वापसी

Advertisement