इमरान खान को PM मोदी ने दिया जवाब, कहा – आतंक तथा हिंसा मुक्त वातावरण ज़रूरी है

0
57

भारत एक बार फिर पाकिस्तान के झूठे दावों की पोल खोलने में कामयाब हो गया है। बता दें, कि गुरूवार 20 जून को भारत ने पाकिस्तान के बातचीत वालों दावों की पोल खोलते हुए साफ किया है कि, हम अपने पड़ोसी देशो के साथ जिनमें पाकिस्तान भी शामिल है, सामान्य और सहयोगी रिश्ते चाहते हैं, लेकिन भारत ने पाकिस्तान से बातचीत के पाकिस्तान के दावे को सिरे से इंकार कर दिया है।

Advertisement

इसे भी पढ़े: कोविंद आज करेंगे दोनों सदनों को संबोधित, मोदी ने भी सभी सांसदों को किया रात्रिभोज पर आमंत्रित

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘सामान्य राजनयिक प्रक्रिया के तौर पर भारत के पीएम और विदेश मंत्री ने पाकिस्तान के बधाई संदेश का जवाब दिया है। अपने संदेश में भारत ने अपने पड़ोसी देशो के साथ जिनमें पाकिस्तान भी शामिल है, सामान्य और सहयोगी रिश्तों को तरजीह देने की बात कही है।’ बता दें कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार उन सवालों का जवाब दे रहे थे, जिसमें दावा किया जा रहा था कि भारत ने पाकिस्तान के बधाई संदेश का क्या जवाब दिया है।

इसी के साथ  प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘पीएन नरेंद्र मोदी के संदेश का मूलबिंदु विश्वास, आतंकी विरोधी, हिंसा विरोधी रहा जबकि विदेश मंत्री एस जयशंकर के संदेश का सार आतंक और हिंसा मुक्त वातावरण के इर्द गिर्द रहा।’

पाकिस्तान से वार्ता के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया : विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, “(भारत सरकार द्वारा भेजे गए) खत में कहा गया है, कि देशों से सामान्य तथा सहयोगात्मक रिश्तों के लिए आतंक तथा हिंसा मुक्त वातावरण ज़रूरी है… हमने खत में सिर्फ अपने रुख को दोहराया है… उस खत में ‘वार्ता’ के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है…”

इसे भी पढ़े: Lok Sabha: रामदास अठावले के भाषण पर ठहाके लगाकर हंसे पीएम मोदी और राहुल गांधी, फिर बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने कही ये बात

Advertisement