IND vs NZ: 46.1 ओवर के बाद रुका हुआ खेल आज पूरा किया जाएगा, भारत को हो सकती है ये परेशानी

आईसीसी विश्व कप 2019 टूर्नामेंट के भारत बनाम न्यूजीलैंड का पहला सेमीफाइनल मैच में बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका| ऐसी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने पहले से ही अगले दिन का रिजर्व डे प्लान तैयार कर रखा था| रिजर्व डे प्लान के अनुसार कल 46.1 ओवर के बाद रुका हुआ खेल आज पूरा किया जाएगा। हालाँकि आज भी हल्के-फुल्के बादल रहेंगे, लेकिन भारत को सतर्क रहना होगा, क्योंकि क्रिकेट इतिहास आज तक जब भी बारिश के बाद अगले दिन मैच खेला गया है, तो पहले खेलने वाली टीम को ही इसका फायदा हुआ है।

ये भी पढ़े: ICC CWC 2019; 1st Semifinal IND vs NZ: रिजर्व डे का नियम क्या है

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर न्यूजीलैंड टॉस जीतन के बाद खेलने उतरी तो गेंद काफी सीम और स्विंग हो रही थी, जिसके कारण उनका पहला विकेट 1 रन और दूसरा 69 पर गिर गया | इसके साथ ही  भारतीय गेंदबाजो के सामने   न्यूजीलैंड के बल्लेबाज नतमस्तक नजर आए। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा था, कि पहले 50 ओवर खेले जाने के बाद पिच ड्राई हो जाएगी और गेंद स्विंग करना बंद देगी, जो भारत के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा, लेकिन बारिश ने सब बिगाड़ दिया|

कल पूरा दिन बारिश होने के कारण पिच काफी नम हो चुकी है, जो अब तेज गेंदबाजो के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी| मैनचेस्टर में आज भी बादल छाए रहनें से धूप निकालनें की संभावनाएं कम हैं। ऐसी स्थिति में न्यूजीलैंड को इस पिच पर सिर्फ 3.5 ओवर खेलना हैं, जबकि भारतीय टीम को पूरे 50 ओवर खेलने होंगे। जिसमें न्यूजीलैंड के तेज स्विंग गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्गुसन कभी भी अपनी गेंदबाजी से बाजी पलट सकते हैं।

ये भी पढ़े: 27 रन बनाते ही रोहित तोड़ डालेंगे सचिन के इस सबसे बड़े विश्व कप रिकॉर्ड को