Sunday, April 18, 2021
HomeBreaking NewsUN महासभा में आज भारत-पाक होंगे आमने-सामने, आतंकवाद के मुद्दे पर घेरेगा...

UN महासभा में आज भारत-पाक होंगे आमने-सामने, आतंकवाद के मुद्दे पर घेरेगा भारत

आज शुक्रवार 27 सितंबर को देश के पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से आठ बजे के बीच संयुक्‍त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 74वें सत्र को संबोधित करेंगे जिसमें आज भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने सामने होंगे| माना जा रहा है कि, अपने संबोधन में वह विकास, क्षेत्रीय चुनौतियां, शांति, सुरक्षा और आतंकवाद का मुद्दा उठा सकते हैं। इसके आलावा वो प्रायोजित आतंकवाद को लेकर पाकिस्‍तान की पोल भी खोल सकते हैं।

इसे भी पढ़े: पीएम मोदी आज राष्ट्रपति ट्रंप से करेंगे द्विपक्षीय मुलाकात, UN में गांधी सोलर पार्क का करेंगे उदघाटन

बता दें कि, पीएम मोदी के भाषण खत्म जो जाने के कुछ समय के अंतराल ही पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी संबोधन करेंगे। इससे अनुमान लगाया जा रहा है, कि ये केवल एकमात्र एजें‍डे के तहत कश्‍मीर का रोना रो सकते हैं। 

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत संयुक्‍त राष्ट्र महासभा (UNGA) में संबोधन के लिए हर नेता को भाषण देने के लिए केवल 15 मिनट का समय दिया जाएगा| पीएम कार्यक्रम के शुरू होने के लगभग डेढ़ घंटे बाद 7वें नंबर पर संबोधन करेंगे और इमरान खान दसवें नंबर पर भाषण देंगे। वहीं इस बात की संभावना जताई जा रही है कि, पीएम मोदी के भाषण के दौरान इमरान खान हॉल में मोजूद रहे। लेकिन इमरान खान के संबोधन तक पीएम मोदी वहां से निकल चुके होंगे।” माना जा रहा है कि, पीएम मोदी अपने भाषण से करीब 20-30 मिनट पहले ही वहां पहुंच जाएंगे।” 

इसे भी पढ़े: पाक विदेश मंत्री ने कुरैशी ने एस जयशंकर के संबोधन का किया बहिष्कार, कश्मीर मुद्दे पर दिया यह बयान

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments