India Vs Pakistan! ICC World Cup 2019 : फिर हो सकता है मुकाबला सेमी फाइनल में – जानिए पूरा गणित

0
109

वर्ल्ड कप के दौरान मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैच हुआ था, जिसमें पाकिस्तान को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा | वर्ल्ड कप मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7वीं बार शिकस्त दी है । अब इसी मैदान पर एकबार फिर दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला हो सकता है। हालांकि यह सब अंक तालिका में बनने वाले सभी टीमों के समीकरणों पर निर्भर करेगा।

Advertisement

ये भी पढ़े: ICC Cricket World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से इंग्लैंड की हार के बाद पीटरसन ने मॉर्गन को बताया कमजोर कप्तान

दरअसल टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल अंक तालिका में पहले और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच होगा, यदि  भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाए और पाकिस्तानी टीम जैसे-तैसे चौथी पायदान पर जगह बना ले, तो क्रिकेट प्रशंसकों को इन दो प्रतिद्वंद्वियों के बीच एक बार फिर 9 जुलाई को मुकाबला देखने को मिल सकता है।

हालांकि, पाकिस्तान जिस तरह से खेल रही है, उसके अनुसार ऐसा होना आसान नहीं है।  इस वक्त सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान 6 मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ प्वॉइंट टेबल पर छठे स्थान पर है। पाकिस्तान के अगले मुकाबले न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से होना हैं। भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए पाकिस्तान को बचे सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। साथ ही श्रीलंका, वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश को अपने बचे मैचों में से कम से कम एक-एक मुकाबला हारना होगा।  इसके अलावा इंग्लैंड को भी बचे 2 मैच में हारना होगा। इसके बाद ही पाकिस्तान का टॉप-4 में पहुंचना संभव हो पाएगा।

ये भी पढ़े: वेस्टइंडीज टीम को भी लग गया झटका, ये बेहतरीन खिलाड़ी हुआ World Cup से बाहर

Advertisement