स्मार्टफोन बिजनस में घाटा झेल रही LG ने बंद किया स्मार्टफोन बिजनस, अब नहीं मिलेंगे LG स्मार्टफोन्स !

0
406

LG कंपनी ने सोमवार को ऐलान कर दिया है कि अपनी मोबाइल बिजनस यूनिट को बंद कर रही है। एलजी कंपनी ने बताया है कि मोबाइल फोन बिजनस यूनिट बंद करने से कंपनी इलेक्ट्रिक वीकल कंपोनेंट्स, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, कनेक्टेड डिवाइसेज़, स्मार्ट होम्स, बिजनस-टू-बिजनस सलूशन जैसे एरिया पर ज्यादा फोकस कर सकेगी।

Advertisement

एलजी ने आगे बताया कि कंपनी अपने स्टॉक को समाप्त करने के लिए अभी फोन्स को बाजार में उपलब्ध करवायेगी। कंपनी एक निश्चित समय के लिए अपने ग्राहकों को सर्विस सेंटर और सॉफ्टवेयर अपडेट भी जारी करती रहेगी।

आपका पीपीएफ खाता यदि निष्क्रिय है तो होंगे तीन नुकसान

इसी साल एलजी ने इससे पहले कहा था कि कंपनी अपने स्मार्टफोन बिजनस का समीक्षा करेगी। कंपनी द्वारा कई ऑप्शन जैसे स्मार्टफोन यूनिट की बिक्री करने के बारे में भी विचार किया था। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स कई कंपनियों जैसे गूगल, फेसबुक, फॉक्सवैगन और वियतनाम के बीन ग्रुप के साथ बातचीत की थी, लेकिन इनमें से किसी भी कंपनी के साथ डील नहीं हो सकी।

आप को बता दें कि एलजी का स्मार्टफोन बिजनस बंद करने का निर्णय कोई चौंकाने वाली बात नहीं है। क्योंकि यह कंपनी 2015 की दूसरी तिमाही से लगातार 23 तिमाही तक घाटे में चल रही है। पिछले वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी ने 4.4 बिलियन डॉलर थे। काउंटरपॉइन्ट की एक रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार, एलजी ने 2020 में कुल 6.5 मिलियन यूनिट्स शिप किए और 2020 की तीसरी तिमाही में कंपनी का ग्लोबल शेयर कुल 2 प्रतिशत रहा।

छोटी बचत योजनाओ पर अब मिलेगा पहले जैसा ब्याज

Advertisement