Thursday, April 22, 2021
HomeBusinessस्मार्टफोन बिजनस में घाटा झेल रही LG ने बंद किया स्मार्टफोन बिजनस,...

स्मार्टफोन बिजनस में घाटा झेल रही LG ने बंद किया स्मार्टफोन बिजनस, अब नहीं मिलेंगे LG स्मार्टफोन्स !

LG कंपनी ने सोमवार को ऐलान कर दिया है कि अपनी मोबाइल बिजनस यूनिट को बंद कर रही है। एलजी कंपनी ने बताया है कि मोबाइल फोन बिजनस यूनिट बंद करने से कंपनी इलेक्ट्रिक वीकल कंपोनेंट्स, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, कनेक्टेड डिवाइसेज़, स्मार्ट होम्स, बिजनस-टू-बिजनस सलूशन जैसे एरिया पर ज्यादा फोकस कर सकेगी।

एलजी ने आगे बताया कि कंपनी अपने स्टॉक को समाप्त करने के लिए अभी फोन्स को बाजार में उपलब्ध करवायेगी। कंपनी एक निश्चित समय के लिए अपने ग्राहकों को सर्विस सेंटर और सॉफ्टवेयर अपडेट भी जारी करती रहेगी।

आपका पीपीएफ खाता यदि निष्क्रिय है तो होंगे तीन नुकसान

इसी साल एलजी ने इससे पहले कहा था कि कंपनी अपने स्मार्टफोन बिजनस का समीक्षा करेगी। कंपनी द्वारा कई ऑप्शन जैसे स्मार्टफोन यूनिट की बिक्री करने के बारे में भी विचार किया था। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स कई कंपनियों जैसे गूगल, फेसबुक, फॉक्सवैगन और वियतनाम के बीन ग्रुप के साथ बातचीत की थी, लेकिन इनमें से किसी भी कंपनी के साथ डील नहीं हो सकी।

आप को बता दें कि एलजी का स्मार्टफोन बिजनस बंद करने का निर्णय कोई चौंकाने वाली बात नहीं है। क्योंकि यह कंपनी 2015 की दूसरी तिमाही से लगातार 23 तिमाही तक घाटे में चल रही है। पिछले वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी ने 4.4 बिलियन डॉलर थे। काउंटरपॉइन्ट की एक रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार, एलजी ने 2020 में कुल 6.5 मिलियन यूनिट्स शिप किए और 2020 की तीसरी तिमाही में कंपनी का ग्लोबल शेयर कुल 2 प्रतिशत रहा।

छोटी बचत योजनाओ पर अब मिलेगा पहले जैसा ब्याज

Amit Dubey
हिंदी पत्रकार | कंटेंट राइटर के रूप में लंबा अनुभव है। लखनऊ, कानपुर और इलाहाबाद जैसे शहरों में बड़े न्यूज पोर्टल और वेबसाइट के लिए काम कर चुके हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments