Thursday, April 22, 2021
HomeHealthफ्रांस में भी कोरोना हुआ बेकाबू तीसरी बार राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन, यात्रा...

फ्रांस में भी कोरोना हुआ बेकाबू तीसरी बार राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन, यात्रा के लिए बताना होगा कारण

फ्रांस में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए तीसरी बार राष्ट्रव्यपारी लॉकडाउन प्रभावी हो गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार से प्रभावी हुए लॉकडाउन में सभी विद्यालय तथा गैर जरूरी सामानों की दुकानें अगले चार सप्ताह तक नहीं खुलेगी और शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक  कफ्यूर् लागू रहेगा।

कोरोना संक्रमण के लेकर सीएम योगी का आदेश

साथ ही मंगलवार से 10 किलोमीटर तक जाने के लिए लोगों को वास्तिवक कारण बताना पड़ेगा। फ्रांस में शुक्रवार को कोरोना से ग्रसित एवं गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती मरीजों में 145 की बढ़त  हुई है । यह संख्या पिछले पांच महीनों के अंतराल में एक दिन में आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की सबसे अधिक संख्या हैं।

वर्तमान समय में कोरोना वायरस से संक्रमित लगभग पांच हजार मरीज आईसीयू में भर्ती है। यहां पर शुक्रवार को कोविड-19 के कुल 46,677 मामले दर्ज किए गए थे तथा 304 मरीजों की मौत गयी थी। आप को बता दें कि दुनिया भर में कई और देशों में कोरोना वयारस के मामलों में फिर से वृद्धि हो रही है।

सीएम योगी आदित्यानाथ ने भी लगवाई कोरोना वैक्सीन देखिये तस्वीर

Amit Dubey
हिंदी पत्रकार | कंटेंट राइटर के रूप में लंबा अनुभव है। लखनऊ, कानपुर और इलाहाबाद जैसे शहरों में बड़े न्यूज पोर्टल और वेबसाइट के लिए काम कर चुके हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments