क्या 21 दिनों के बाद और बढ़ेगा लॉकडाउन सवाल पर कैबिनेट सचिव ने क्या कहा?

0
81

नॉवेल कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश भर में लॉकडाउन के वजह से लोग अपने घरों में कैद हैं । जहाँ  लॉकडाउन को बढ़ाने की खबरें भी आ रही है। ऐसे में केंद्रीय मंत्रिमंडल सचिव राजीव गौबा ने बताया है कि लॉकडाउन को बढ़ाने की खबरें अचम्भा करने वाली हैं, हमारे द्वारा ऐसा को प्लान नहीं बनाया गया है ।

Advertisement

अब सरकारी अस्पतालों की मदद हेतु दवा सप्लाई करेंगे ह्यूमनॉयड रोबोट

विचारणीय है कि चीन के वुहान से शुरुआत हुआ कोरोना वायरस ने वर्तमान समय में हाहाकार मचा दिया है । कोरोना वायरस के कारण से पूरे विश्व में लगभग 33,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है | जिसमें अकेले यूरोप में  लगभग 20,000 लोगों की मौत हो चुकी है । वहीं पूरे विश्व भर में लगभग 7 लाख से ज्यादा मरीज देखने को मिले हैं । इस वायरस से स्पेन और इटली में 24 घंटे में लगभग 800 से ज्यादा मौतें हो गयी है । कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए पूरे विश्व की आबादी का लगभग एक तिहाई भाग लॉकडाउन है।

क्या स्विमिंग पूल में नहाने से कोरोना वायरस फैल सकता है?

बता दें कि पूरे विश्व भर में अमेरिका कोरोना वायरस के कहर से सबसे ज्यादा संक्रमित है । अमेरिका में अब तक कोरोना से संक्रमित लगभग 142,000 से ज्यादा मरीज मिलें हैं जबकि इस वायरस से लगभग 2400 से अधिक मौतें हो गयी है । भारत की बात की जाये तो कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की संख्या बढ़कर रविवार को लगभग 1000 के पार हो गया है और इस वायरस से मरने वालों का संख्या बढ़कर तक़रीबन 27 पहुँच गया है |

लॉकडाउन क्या होता है, आखिर क्यों किया जाता है – जाने सब कुछ यहाँ

Advertisement