Corona 2nd Wave: कोई लॉकडाउन नहीं फिर भी दिल्ली के प्रमुख बाजार बंद, जानिए क्या है वजह

0
247

कुछ मार्केट एसोसिएशन ने निर्णय कर लिया है। कुछ और मार्केट एसोसिएशनों ने फौरी तौर पर आने वाले 21 अप्रैल तक अपने बाजार को बंद रखने का ऐलान किया है। दिल्ली की अन्य मार्केट एसोसिएशनों द्वारा आज अपनी मीटिंग बुलाई गयी है। इस मीटिंग वो अपनी मार्केट को स्वत: बंद रखने के बारे में फैसला ले सकते हैं।

Advertisement

कोरोना वायरस का संक्रमण दिल्ली में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते संक्रमण की वजह से यहां अस्पतालों में आईसीयू बेड (ICU Bed) मिल पाना कठिन है। ऐसे स्थिति में दिल्ली के बाजारों के प्रमुख मार्केट एसोसिएशनों ने आज से अपनी मार्केट खुद बंद रखने की ऐलान की है। इस कारण से दिल्ली के कुछ प्रमुख बाजार आने वाले 25 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

कोरोना के बढ़ते मामले को देख BMC की मेयर ने दिया यह सुझाव

मार्केट एसोसिएशनों की बैठक आज भी

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल के अनुसार कुछ मार्केट एसोसिएशन द्वारा निर्णय लिया गया है। कुछ और मार्केट एसोसिएशनों ने फौरी तौर पर आने वाले 21 अप्रैल तक अपने बाजार को बंद रखने का ऐलान किया है। दिल्ली की अन्य मार्केट एसोसिएशनों ने आज अपनी मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग वो अपनी मार्केट खुद बंद रखने का फैसला ले सकते हैं। यह बंदी पूर्ण रूप से स्वैच्छिक है और किसी भी संगठन द्वारा बंद करने का आवाहन नहीं किया गया है। संगठन द्वारा एक बार फिर से दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस की वर्तमान स्तिथि को देखते हुए सरकार को दिल्ली में 15 दिन का लॉक डाउन लगाये। इससे संक्रमण पर नियंत्रण मिलेगा और कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने में आसानी होगी।

लखनऊ में DRDO की टीम दो कोविड हॉस्पिटल तैयार करेगी

कौन सा बाजार रहेंगे बंद

कैट के दिल्ली प्रदेश महामंत्री देव राज बवेजा ने कहा कि आज से दिल्ली में चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, भागीरथ पैलेस, ओल्ड लाजपत राय मार्किट, न्यू लाजपत राय मार्किट, दरीबा, किनारी बाजार, नई सड़क, खारी बावली, केमिकल मार्किट, फोटो मार्किट, साइकिल मार्किट, मोरी गेट, अशोक विहार, करोल बाग़ की विभिन्न मार्किट, गाँधी नगर, शांति मोहल्ला मार्किट, ईस्ट दिल्ली की अनेक मार्किट , कंप्यूटर मार्किट,रबर प्लास्टिक मार्किट, आदि पूरी तरह से बंद रहेंगे।

UP Board Exams 2021 Postponed:

Advertisement